15.2 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

IPL 2023: पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई को दी करारी मात, सीएसके के खिलाफ जीत की हैट्रिक

GT vs CSK Highlights

आईपीएल 2023 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के लिया शुरूआत ज्यादा अच्छी नहीं रही है। टीम को डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने इस जीत के साथ सीएसके के खिलाफ जीत की हैट्रिक बना ली है। इससे पहले पिछले साल में भी 2 बार चेन्नई को गुजरात से हार का सामना करना पड़ा था। आईपीएल के इतिहास में ऐसा केवल दूसरी बार ही हुआ।

जब किसी टीम ने अपने पहले तीनों मुकाबलों में चेन्नई को हरा दिया है। इससे पहले केवल एक टीम हो ये करनामा कर पाई है। और अब गुजरात टाइटंस ऐसा करने वाली दूसरी टीम बन चुकी है।इससे पहले 2008 में राजस्थान रॉयल्स ने सीएसके को तीनों पहले मुकाबले में हराया था। उस समय राजस्थान की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज शेन वॉर्न के हाथों में थी। और आईपीएल का पहला ही सीजन था।

राजस्थान रॉयल्स की टीम चैंपियन भी बनी थी। और अब 15 साल के बाद हार्दिक पंड्या की टीम गुजरात टाइटंस ने रॉयल्स के उस रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली। गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 के दोनों मुकाबलों में चेन्नई को हरा दिया था। और 2023 के पहले ही मुकाबले में भी नतीजा कुछ ऐसा ही रहा।

गुजरात टाइटंस का जलवा

हार्दिक पंड्या की गुजरात टाइटंस ने चेस करते हुए। एक और कमाल को जीत हासिल की है। इससे पहले पिछले साल भी टीम जब विजेता बनी थी। तब भी टीम ने चेस करते हुए अच्छा प्रदर्शन दिखाया था। टीम ने कुल 10 मुकाबलों में चेजिंग की। जिसमें उन्होंने से 9 बार जीत दर्ज है। और केवल गुजरात को एक हार का सामना ही करना पड़ा है।

इसके बाद इन 9 जीत में से 8 जीत लास्ट ओवर में आई है। और बहुत बार पिछले सीजन भी इस टीम के लिए राहुल तेवतिया, राशिद खान को विनिंग शॉट लगाते देखा। ठीक वैसे ही आईपीएल 2023 में भी राहुल तेवतिया और राशिद खान की जोड़ी ने टीम को जीत दिलाई है। इस मैच में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए। 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 178 रन बना दिए थे। उसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने 19.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली।

अब चेन्नई अपना दूसरा मुकाबला 3 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के खिलाफ लखनऊ के चेपॉक में खेलने वाली है। वहीं गुजरात टाइटंस का सामना 4 अप्रैल को दिल्ली के साथ अरुण जेठली क्रिकेट स्टेडियम नई दिल्ली में खेला जाएगा। गुजरात टाइटंस अपनी पुरानी लय में दिखाई दे सकती है। लेकिन चेन्नई की बल्लेबाजी उनकी चिंता का सबसे बड़ा विषय रही है। अब देखना यह होगा। एमएस धोनी की टीम वापसी किस तरह करती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles