21.1 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

IPL 2023 : एमएस धोनी आईपीएल से भी ले सकते है रिटायरमेंट ! जाने पूरा अपडेट

MS Dhoni in IPL 2023

आईपीएल 2023 एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। और आईपीएल के अगले सीजन का आयोजन अभी करीब 4 महीने ही दूर है। लेकिन सभी 10 टीमों की रिटेंशन और रिलीज लिस्ट पूरी तरह से तैयार है। और कुछ ही देर में ये लिस्ट भी हमारे सामने आ ही जाएगी। लेकिन इस बार संभावना जताई है। कि कुछ बड़े बड़े खिलाड़ी भी अपनी अपनी टीमों से रिलीज हो सकते हैं। और इन टीमों ने मेगा ऑक्शन में जिस खिलाड़ियों को काफी बड़ी कीमत और महंगे दामों में खरीदा था।

MS Dhoni can also take retirement from IPL

उन्हें भी रिलीज किए जाने की चर्चाएं चल रही है। और इस बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और अब आईपीएल में सीएसके टीम के कप्तान एमएस धोनी के बारे में बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है। और माना यह जा रहा है। कि एमएस धोनी आईपीएल 2023 के बाद वर्ल्ड की सबसे बड़ी लीग आईपीएल से भी रिटायरमेंट ले सकते हैं।

भारत के लिए 3 आईसीसी की ट्रॉफी को जीतने वाले कप्तान एमएस धोनी ने लगभग 2 साल पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से भी रिटायरमेंट का ऐलान किया था। लेकिन वे अभी तक आईपीएल खेल रहे थे। और इससे पहले भी एक प्रोग्राम के दौरान एमएस धोनी ने एक इशारा भी किया था। कि वे कब आईपीएल से रिटायरमेंट लें लेंगे।

15 अगस्त 2020 को एमएस धोनी ने लिया था संन्यास

MS Dhoni can also take retirement from IPL

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने साल 2020 में 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था। उन्होंने साल 2019 में वनडे वर्ल्ड कप में अपना लास्ट मुकाबला खेला था। और इसके बाद यह माना जा रहा था। कि एमएस धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट में फिर से वापसी करने वाले है। लेकिन उस दिन करोड़ों फैंस का दिल टूट गया था। जब यह पता चला। कि एमएस धोनी अब भारतीय टीम के लिए कभी नहीं खेलेंगे। राहत की बात ये थी। की एमएस धोनी आईपीएल में अपनी टीम सीएसके के लिए ही खेलते रहे।

ओर जब से उन्होंने रिटायरमेंट लिया था। तब से आईपीएल पूरी तरह से भारत में नहीं हो सका है। एक प्रोग्राम के में एमएस धोनी ने कहा था। कि वे चेन्न्ई के स्टेडियम में अपना लास्ट मुकाबला खेलना चाहते हैं। लेकिन सबसे खास बात तो ये है। कि एमएस धोनी ने चेन्नई में उसके बाद से एक भी मैच नहीं खेला।

इस बार बीसीसीआई की भी पूरी तैयारी है। कि आईपीएल 2023 का आयोजन भारत में ही होगा। और पुराने फॉर्मेट में ही होगा। टीम अपने घर पर और विदेशी टीम के घर पर मुकाबला खेलेगी। इसका मतलब ये है। कि आईपीएल भारतीय टाइप का ही होगा। चेन्नई में भी आईपीएल के मुकाबले खेले जाएंगे।

एमएस धोनी को BCCI में मिल सकती है खास जिम्मेदारी

MS Dhoni can also take retirement from IPL

एमएस धोनी अब 41 साल से भी अधिक के हो चुके है। मतलब वे अब कुछ ही वक्त तक ही क्रिकेट खेल सकते हैं। लेकिन इतना तो लगभग पक्का माना जा रहा है। कि एमएस धोनी भले मुकाबला न खेलें। लेकिन सीएसके के साथ किसी न किसी रूप में जुड़े ही रह सकते हैं। और ये भी कहा जा रहा है। कि एमएस धोनी को बीसीसीआई में कुछ खास जिम्मेदारी भी दी जा सकती है। और भारतीय टीम के साथ जुड़ सकते हैं। भारतीय टीम ने साल 2013 में एमएस धोनी की कप्तानी में लास्ट बार आईसीसी की ट्रॉफी अपने नाम की थी।

लेकिन उसके बाद चाहे विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी आईसीसी खिताब का सूखा ही पड़ा हुआ है। और ये भी एक चिंता की बात है। की अब बीसीसीआई का फोकस इस बात पर है। कि अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप और उसके बाद साल 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर फोकस किया जाएगा। इसके लिए कुछ बड़े बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं।

जिसमें एमएस धोनी को भी शामिल किया जा सकता है। और पूरी दुनिया ये भी जानती है कि एमएस धोनी क्या करने वाले है। और कैसा फैसला लेने वाले हैं। और ये तो किसी को भी पता नहीं है। की वे आईपीएल से अभी रिटायरमेंट लेंगे या फिर नही। ये फैसला खुद उनका ही रहेगा। ये बहुत कुछ इस बात पर भी निर्भर करता है। कि सीएसके टीम कैसा प्रदर्शन आईपीएल 2023 में करती हुई दिखाई देगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles