15.2 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

ICC Ranking: आईसीसी रैंकिंग में टॉप 3 में पहुंचा ये भारतीय गेंदबाज

ICC ODI Ranking

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को हैदराबाद में खेला जाने वाला है। और इस सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय टीम के एक खिलाड़ी ने आईसीसी की रैंकिंग में शानदार छलांग लगाई है। यह खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए पिछली बहुत सी सीरीज से कमाल करता हुआ आया है। और जसप्रीत बुमराह की जगह पर भारतीय टीम में आया यह खिलाड़ी अब भारत की स्क्वॉड का सबसे खास हिस्सा बन चुका है।

इस साल भारत में होने वाले विश्व कप के लिए यह खिलाड़ी बीसीसीआई के प्लान की मुख्य कड़ी माना जा रही है। ओर वो गेंदबाज मोहम्मद सिराज है। मोहम्मद सिराज गेंदबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 3 पर पहुंच चुके हैं। और 2020 की शुरूआत में 279 रैंकिंग पर रहने वाले मोहम्मद सिराज आज 3 सालों की कड़ी मेहनत करने के बाद नंबर 3 पर पहुंच गए हैं।

जसप्रीत बुमराह की जगह मिला मौका

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लगभग 6 महीनों से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। और ऐसे में उनकी जगह पर वनडे टीम का हिस्सा बने मोहम्मद सिराज ने इस बीच बहुत ही कमाल की गेंदबाजी की है। और जसप्रीत बुमराह की कमी को खलने भी नहीं दिया। और वह लगातार ही शानदार की गेंदबाजी कर रहे हैं। हाल ही में हुए श्रीलंका सीरीज में 3 वनडे मुकाबले में उन्होंने 10.21 की औसत से 9 विकेट अपने नाम किए।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में उन्होंने कमाल कर दिया है। उनकी बदौलत भारत ने श्री लंका टीम को 73 रन पर ही ऑलआउट करते हुए। एक एतिहासिक जीत हासिल की थी। और सीरीज के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी उनकी गेंदबाजी की काफी प्रशंसा की थी। और उनके फॉर्म को देखते हुए। यह लगभग तय है। कि वह इस साल के आखिर में होने वाले विश्व कप में टीम का हिस्सा रहेंगे। विश्व कप से पहले मोहम्मद सिराज का यह फॉर्म भारत के लिए काफी अच्छे संकेत हैं।

सिराज के पास नंबर 1 बनने का मौका

मोहम्मद सिराज न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा बने हुए हैं। मोहम्मद सिराज के पास इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर वनडे में वर्ल्ड के टॉप 2 गेंदबाजों को पीछे करने का बहुत अच्छा मौका है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच में पहला वनडे मुकाबला 18 जनवरी, दूसरा वनडे मुकाबला 21 जनवरी और तीसरा वनडे 24 जनवरी को खेला जाना हैं। मोहम्मद सिराज अगर इस सीरीज में भी टॉप फॉर्म में रहे। तो वह बड़ी आसानी से ट्रेंट बोल्ट और जोश हेजलवुड को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles