22.4 C
Los Angeles
Sunday, June 23, 2024

भारतीय टीम में वापसी के लिए तैयार ये स्टार खिलाड़ी, जाने कब खेलेगा मुकाबला

IND vs SL Series

भारतीय टीम मिशन 2023 की आज से ही शुरूआत कर रही है। भारत और श्रीलंका टीम के बीच में 3 टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाली है। और इसके बाद 3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। और इस टी20 सीरीज से बहुत से स्टार खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। रोहित शर्मा तो अपनी चोट से अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं। तो वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल को भी रेस दिया गया है।

लेकिन वनडे सीरीज में इन सभी खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। इसलिए वे इस सीरीज से बाहर ही रहेंगे। बीसीसीआई इन दोनों ही खिलाड़ियों को लेकर अच्छा ध्यान दे रही है। ताकि आगे चलकर चोट और गंभीर न हो। इस बीच भारत का एक मैच विनर खिलाड़ी टी20 सीरीज के बाद वनडे में टीम इंडिया में वापसी करता हुआ नजर आएगा।

मोहम्मद शमी की वनडे सीरीज में वापसी

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ठंड में भी पसीना बहा रहे हैं। शमी का सेलेक्शन टी20 टीम के लिए नहीं हुआ है। लेकिन वे वनडे सीरीज के लिए चुन लिए गए है। और इस बीच मोहम्मद शमी ने कुछ वीडियो सोशल मीडिया पे शेयर भी किये हैं। जिससे ऐसा लग रहा है। जैसे मोहम्मद शमी अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं। और वन डे सीरीज में धमाल मचा देंगे। मोहम्मद शमी को पहले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भी भारतीय टीम में शामिल नहीं किया था।

लेकिन इसके बाद जब जसप्रीत बुमराह इंजर्ड हो गए थे। और उनको बाहर होना पड़ा था। तब उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी को शामिल किया गया था। वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा तो नहीं रहा था। लेकिन ज्यादा खराब भी नहीं रहा। और वे लगातार विकेट भी चटका रहे थे। और यह बात अलग है। कि भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप का अभियान कामयाब नहीं रहा है। और भारत को सेमीफाइनल से ही बाहर बाहर होना पड़ चुका था।

टी20 में मोहम्मद शमी के भविष्य को लेकर परेशानी

इस बीच यह भी माना जा रहा है। कि मोहम्मद शमी अब टी20 अंतराष्ट्रीय में ज्यादा दिन तक नहीं खेल सकेंगे। क्योंकि भारत के पास अब अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक एवम् शिवम मावी जैसे बहुत शानदार और युवा खिलाड़ी मौजूद हैं। जिनको लगातार मौका टीम में मोका दिया जा रहा है। लेकिन इतना तो लगभग पक्का माना जा रहा है। कि वे इसी साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

ये बहुत कुछ इस बात पर भी निर्भर करता है। कि आने वाली वनडे सीरीज में मोहम्मद शमी का प्रदर्शन किस तरह का रहता है। भारतीय टीम के लिए ये वर्ल्ड कप इसलिए भी खास है। क्योंकि ये भारत में ही होने वाला है। इसमें मोहम्मद शमी एक मैच विनर खिलाड़ी बनकर सामने आ सकते हैं। और देखना यह भी होगा। कि श्रीलंका के खिलाफ जब 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए वे एक बार फिर से मैदान में उतरेंगे। तब उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles