न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराकर सीरीज पर किया कब्जा, बाबर आजम की कप्तानी पर छाए संकट के बादल

PAK vs NZ ODI Series

पाकिस्तान टीम का बुरा समय समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रहा है। उसने अपनी ही सरजमीं पर मौजूदा सीजन में पहले ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज हारी है। और इसके बाद 17 साल के बाद टेस्ट सीरीज खेलने आई इंग्लैंड टीम ने भी पाकिस्तान की टीम का 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। लेकिन कप्तान बाबर आजम की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को ड्रॉ कराने में कामयाब हुई। पर इसके बाद वनडे सीरीज में उसे फिर से हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड टीम के बीच सीरीज का तीसरा और लास्ट वनडे मुकाबला कराची में खेला गया हैं। और सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही थी। लेकिन तीसरे मुकाबले में न्यू जीलैंड ने पाकिस्तान को हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है।

 पाकिस्तान को तीसरे मुकाबले में हराया

न्यूजीलैंड की टीम के सामने जीत के लिए 281 रन का अच्छा खासा लक्ष्य था। ओर टीम ने इस लक्ष्य का पीछा काफी संभलकर किया। तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर फिन एलन ने भी संभलकर 25 गेंदों में 25 रन ही बनाए। और 43 के स्कोर पर आउट होने तक न्यूजीलैंड टीम को एक अच्छी खासी बुनियाद दे दी। अच्छी फॉर्म में चल रहे। डेवन कॉन्वे ने धीमी अर्धशतकीय पारी खेली। और स्कोर को 108 तक ले गए।

New Zealand won the series by defeating Pakistan

केन विलियसन ने इस मुकाबले में भी वहीं से शुरुआत की जहां उन्होंने पिछले मुकाबले में छोड़ा था। और सीरीज के दूसरे वनडे में बहुत बड़ियां हाफ सेंचुरी लगाकर जीत हासिल करने वाले केन विलियमसन ने इस मुकाबले में 53 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

ग्लेन फिलिप्स का रहा सबसे बड़ा योगदान

न्यूजीलैंड की जीत में सबसे बड़ी भूमिका नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन फिलिप्स ने निभाई। उन्होंने 42 गेंदों में 63 रन की पारी खेली। ग्लेन फिलिप्स ने 4 चौकों और 4 छक्के वाली इस पारी के बदोलत पाकिस्तान टीम को 2 विकेट से करारी मात दी। और इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने 3 मैच की इस वनडे सीरीज को 2-1 से जीत लिया।

 बाबर की कप्तानी को खतरा

इस मुकाबले में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। और ये फैसला लेना उन पर ही भारी पड़ गया। जहां सलामी बल्लेबाज शान मसूद अपना खाता भी नहीं खोल पाए। वहीं कप्तान बाबर एक बार फिर से स्टंप आउट होकर पवेलियन वापस लोट गए। बाबर आजम ने 13 गेंदों में केबल 4 रन ही बनाए। और फखर जमां ने शानदार शतकीय पारी खेली। बाबर आजम की नाकामी के चलते उनकी यह पारी काम नहीं आई। पाकिस्तान के कप्तान को इस हार के बाद किनारे लगाने की मांग और भी ज्यादा तेज हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *