13.2 C
Los Angeles
Tuesday, May 21, 2024

IPL 2023 : मोहम्मद शमी ने लगाई छलांग ,जाने कौन है ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे

IPL 2023 Orange-Purple Cap: आईपीएल 2023 के 44वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस की टीम के बीच में मुकाबला हुआ। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए। इस मुकाबले में दिल्ली ने गुजरात को 5 रनो से हरा दिया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस जीत के साथ अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को जगाया है। इस मुकाबले दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी।

मोहम्मद शमी ने पहले ओवर में ही यह इस फैसले को गलत साबित कर दिया। उन्होंने ने 4 ओवर में 4 विकेट चटकाएं। और दिल्ली की टीम के टॉप ऑर्डर की कमर तोड दी। इस मुकाबले में अक्षर पटेल ने 27 रन और अमन खान 51 रन की अर्धशतकीय पारी के बदोलत टीम के स्कोर को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। अमन खान ने आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक लगाया।

Mohammed Shami leading the race for the Purple Cap

दिल्ली कैपिटल ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन का स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य का पीछा करने आई। गुजरात टाइटन्स की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 125 रन ही बना सकी। हार्दिक पांड्या ने 59* रन की बेहतरीन पारी खेली। लास्ट ओवर में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 12 रन की अवश्यकता थी। लेकिन गुजरात टाइटंस की टीम यह मुकाबला हार गई।

शमी पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे

पर्पल कैप की रेस चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे सबसे आगे चल रहे थे। दिल्ली कैपियल्स के खिलाफ 4 विकेट लेकर मोहम्मद शमी ने पर्पल कैप अपने नाम कर लिया है। इससे पहले वह 9वें स्थान पर थे। मोहम्मद शमी के नाम 9 मुकाबलों में 17 विकेट हो चुके हैं। और वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के तुषार देशपांडे 17 विकेट के साथ नंबर 2 पर मौजूद हैं। शमी अच्छी इकोनॉमी के वजह से तुषार देशपांडे से आगे निकल गए है। तीसरे स्थान पर आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हैं। उन्होंने ने 9 मुकाबलों में 15 विकेट लिए हैं। नंबर 4 स्थान पर राशिद खान और नंबर 5 पर अर्शदीप सिंह मोजूद है।

ऑरेंज कैप पर इस खिलाड़ी का कब्जा

मुंबई इंडियंस के खिलाफ 124 रनों की शतकीय पारी खेलने के बाद यशस्वी जयशवाल ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे थे। लेकिन लखनऊ सुपर जायटंस के खिलाफ खेलने के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 44 रन की पारी चलते यशस्वी से ऑरेंज कैप छीन लिया। डुप्लेसी के नाम 9 मैचों में 466 रन ही चुके है। और वह ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे है। दूसरे स्थान पर यशस्वी जायसवाल 428 रन के साथ मोजूद हैं। वह नंबर 3 और डेवोन कॉनवे मौजूद है। जबकि विराट कोहली नंबर 4 पर है। ।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles