15.2 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

IPL 2023 : विराट कोहली और गौतम गंभीर को बीसीसीआई ने दी यह सजा

Virat Kohli and Gautam Gambhir Fight: आईपीएल 2023 के 43वें मुकाबले आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का मुकाबला हुआ। और इस मुकाबले के बाद कुछ ऐसा हुआ। जिसने सबका ध्यान इस मुकाबले की तरफ कर दिया। विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच तो काफी पहले से राइवलरी चलती आ रही है। लेकिन इस बार दोनों फिर से आमने सामने हो गए थे।

यह विवाद अफगानिस्तान के खिलाड़ी नवीन उल हक के वजह से हुआ। नवीन की मुकाबले के बीच ही विराट से अनबन हो गई थी। फिर उसके बाद मानो मैदान पर ही घमासान युद्ध शुरू हो गया। इसके बाद बीसीसीआई ने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट का तोड़ने पर इन तीनो खिलाडियों पर एक्शन लेते हुए। सजा सुना दी है।

बीसीसीआई ने लगाया जुर्माना

BCCI fines Virat Kohli and Gautam Gambhir 100% of match fee

इस मामले के बाद बीसीसीआई ने विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर गौतम गंभीर पर 100% मैच फीस की सजा सुना दी। और अफगानिस्तान के नवीन उल हक को बोर्ड ने 50% मैच फीस का जुर्माना लगा दिया। गौतम गंभीर और विराट कोहली दोनों ने आचार संहिता के आर्टिकल 2.21 के लेवल 2 का अपराध स्वीकार लिया । और नवीन उल हक ने भी आर्टिकल 2.21 के लेवल 1 के अपराध को मान लिया है। आगे इस मामले पर सुनवाई नहीं होगी।

एलएसजी की बल्लेबाजी के वक्त मोहम्मद सिराज 17वां ओवर डालने आए थे। इस ओवर में मोहम्मद सिराज और नवीन उल हक के बीच अनबन हो गई। और ओवर खत्म होने के बाद सिराज नवीन के पहुंचने के बाद भी बॉल स्टंप पर मार दी। फिर उसके बाद विराट कोहली भी इस मामले में आगे आ गए। विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच में ये अनबन मुक़ाबला समाप्त होने के बाद भी हैंडशेक तक चलती रही।

इसके बाद जब विराट कोहली और नवीन का फिर से सामना हुआ। तो दोनों में कुछ बाते हुई। और नवीन उल हक ने विराट कोहली का हाथ झटक दिया। और उसके बाद मामला और संगीन हो गया। इस दौरान गौतम गंभीर भी अंपायर से गुस्से में बात करते दिखे। फिर गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच भी ऐसी अनबन होने लगी। देखते ही देखते ग्राउंड पर एक गैंग वॉर जैसा नजार दिखने लगा।

आरसीबी ने लखनऊ दी मात

लखनऊ की टीम को इस लो स्कोरिंग मुकाबले में आरसीबी ने 18 रनों से करारी मार दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए। आरसीबी की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए थे। इसके जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स की पूरी टीम 108 रन पर ही ढेर हो गई। यह लखनऊ की इस सीजन में चौथी हार है। और आरसीबी की टीम 5वी जीत हासिल हो गई। इस जीत के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम आईपीएल अंक तालिका में दूसरे से तीसरे स्थान पर आ गई है। जबकि आरसीबी की टीम नंबर 5 पर आ गई है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles