ICC ODI Rankings : भारतीय टीम बनेगी वनडे की नंबर 1 टीम, बस करना होगा ये कारनामा

ICC ODI Team Rankings

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच में 3 वनडे मुकाबलों की सीरीज खेली जा रही है। और इससे पहले टीम इंडिया टी20 अंतराष्ट्रीय सीरीज में न्यूजीलैंड टीम को 1- 0 से हराया है। और अब वनडे सीरीज भी जारी हैं। और भारतीय टीम सीरीज का पहला मुकाबला 7 विकेट से हार चुकी है। और सीरीज में पीछे है। लेकिन अभी 2 मुकाबले और खेले जाने हैं। अगर भारतीय टीम बचे हुए दोनों मुकाबले जीत जाती है। तो न केवल सीरीज जीत जाएगी। उसके साथ साथ वनडे क्रिकेट की नंबर 1 टीम भी बन जाएगी। लेकिन पहले मुकाबले में जिस प्रकार का प्रदर्शन न्यूजीलैंड टीम ने किया। उससे यह तो साफ है। कि ये काम इतना आसान भी नहीं है। जितना लग रहा है।

भारत को न्यूजीलैंड से जीतने होंगे बचे हुए दोनों मुकाबले

आईसीसी की वनडे रैंकिंग की बात करे। तो इस समय नंबर 1 पर न्यूजीलैंड की टीम मोजूद है। उसकी रेटिंग 114 पॉइंट है। और इसके बाद नंबर 2 पर इंग्लैंड की टीम है। जिसके पास 113 पॉइंट है। और पहले और दूसरे स्थान में ज्यादा अंतर नही है। इसके बाद अगर नंबर 3 पर 112 रेटिंग के साथ भारतीय टीम का कब्जा है। अगर टीम इंडिया यहां से दूसरा वनडे मुकाबला न्यूजीलैंड को हरा देती है। तो न्यूजीलैंड की टीम सीधे नंबर 3 पर पहुंच जाएगी। भारतीय टीम नंबर 2 पर पहुंच जाएगी।

वहीं नंबर 1 पर इंग्लैंड टीम का कब्जा हो जाएगा। इसके बाद सीरीज का तीसरा और लास्ट मुकाबला भी भारतीय टीम जीतने में सफल होती है। तो भारत की रेटिंग 115 पॉइंट्स की हो जाएगी। और भारत का कब्जा नंबर 1 पर हो जाएगा। वहीं दूसरे नंबर पर 113 पॉइंट्स के साथ इंग्लैंड और नंबर 3 पर ऑस्ट्रेलिया की टीम आ जाएगी। न्यूजीलैंड टीम सीधे चौथे स्थान पर खिसक जाएगी। लेकिन एक भी मुक़ाबला भी भारतीय टीम यहां से हार जाती है। तो भारतीय टीम नंबर 3 पर ही रहेगी। और न्यूजीलैंड टीम न केवल सीरीज पर कब्जा करेगी। बल्कि नंबर 1 पर भी उसका कब्जा बना रहेगा।

टी20 अंतराष्ट्रीय की नंबर 1 की टीम

टी20 इंटरनेशनल की बात करे तो भारतीय टीम यहां तो नंबर 1 की कुर्सी पर अपना कब्जा जमाए हुए है। और उसकी रेटिंग भी 268 पॉइंट है। जो सबसे अधिक है। ओर यहां तो भारतीय टीम के आसपास भी अभी तक कोई नहीं है। क्योंकि नंबर 2 पर इंग्लैंड है और उसकी रेटिंग 265 पॉइंट है। और यहां हाल फिलहाल भारतीय टीम को अभी तक तो कोई भी खतरा नहीं है। और वहीं टेस्ट की बात की करे।

तो यहां ऑस्ट्रेलिया की टीम की रेटिंग पॉइंट 128 है। और ये टीम नंबर 1 है। भारतीय टीम की रेटिंग 114 पॉइंट्स है। जो नंबर 2 पर है। अब देखना यह होगा। कि टीम इंडिया न्यूजीलैंड को बचे हुए। 2 वनडे मैचों में हराने में सफल हो पाती है। या फिर नहीं। लेकिन ये 2 मैच होंगे बहुत ज्यादा दिलचस्प ये तो लगभग पक्का नजर आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *