25.3 C
Los Angeles
Saturday, July 20, 2024

PAK vs ENG : पाकिस्तान के इस गेंदबाज ने डेब्यू मुकाबले में ही कर दिया कमाल, बाल-बाल बचा ये रिकॉर्ड

Abrar Ahmed – Narendra Hirwani

पाकिस्तान और इंग्लैंड टीम के बीच में 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला मुल्तान में स्टार्ट हो गया है। पहला मुकाबला इंग्लैंड ने बहुत बढ़िया तरीके से अपने नाम किया था। और पाकिस्तान को उसके शिकस्त मिली थी। इस बीच इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजों ने टेस्ट के पहले ही दिन आज भी उसी प्रकार से खेलने की पूरी कोशिश की। जिस तरह से वे पहले मुकाबले में खेल रहे थे। लेकिन इस बार पूरा दांव ही उल्टा पड़ गया।

इस मुकाबले में पाकिस्तान टीम के लिए टेस्ट मैच डेब्यू करने वाले अबरार अहमद ने कुछ ऐसी गेंदबाजी की जिसको इंग्लैंड के बल्लेबाज समझ तक ही नहीं सके। और एक के बाद एक आउट होकर पवेलियन लोट गए। इंग्लैंड की ओर से केवल 2 ही बल्लेबाज अर्धशतक का आंकड़ा छू सके और 51.4 ओवर में ही 281 रन के स्कोर पर ही आउट हो गई। ये मुकाबला बिल्कुल वनडे क्रिकेट के जैसे लग रहा था। लेकिन आज आपको पाकिस्तान टीम के अबरार अहमद के बारे में भी जानना बहुत जरूरी है।

अबरार अहमद ने डेब्यू मेंच में ही बनाये रिकॉर्ड

Abrar Ahmed made a record in debut test

पाकिस्तान क्रिकेट के अबरार अहमद ने आज बहुत सारे रिकॉर्ड अपने डेब्यू मुकाबले में ही रचने का काम कर दिया हैं। अबरार अहमद ने पहले ही दिन के खेल के पहले सेशन में इंग्लैंड की टीम के 5 विकेट चटका दिए थे। इंग्लैंड के 5 विकेट गिरे हैं। और ये विकेट अबरार अहमद ने ही अपने नाम किए हैं। इसके बाद अबरार सोशल मीडिया पर खूब जमकर ट्रेंड होने लगे। अबरार अहमद ने इस मुकाबले में 22 ओवर की गेंदबाजी की और इसमें एक ओवर मेडन भी फेंका और 114 रन देकर 7 विकेट चटकाएं।

बाकी के 3 विकेट जाहिद महमूद ने अपने नाम किए। एक समय तो ऐसा भुवलग रहा था। कि अबरार अहमद इंग्लैंड के सभी विकेट अकेले ही चटका देंगे। अगर ऐसा हो जाता तो। वे भारत के स्पिनर नरेंद्र हिरवानी का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते थे। नरेंद्र हिरवानी ने अपने टेस्ट डेब्यू मुकाबले की पहली पारी में 8 विकेट चटकाएं थे। इसके बाद दूसरी पारी में भी 8 निकाले थे। डेब्यू मुकाबले में उनके नाम 18 विकेट दर्ज हैं।

अगर अबरार अहमद एक और विकेट चटका देते तो पहली ही पारी के आधार पर नरेंद्र हिरवानी के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते थे। लेकिन वे थोड़ा सा चूक गए। अब तक टेस्ट क्रिकेट के 6 ही गेंदबाज ऐसे है। जो अपने डेब्यू टेस्ट मैच की पहली पारी में 8 विकेट चटका चुके हैं। लेकिन ये कारनामा करने से अबरार अहमद थोड़ा सा चूक गए।

इंग्लैंड के लिए नाकाम रही पहले टेस्ट की रणनीति

इंग्लैंड की बल्लेबाजी की बात करे तो जैक क्रॉले बहुत जल्द आउट हो चुके थे। इसके बाद बेन डॉकेट और ओली पॉप के बीच में साझेदारी हुई। लेकिन इस जोड़ी को अबरार अहमद ने ही बड़ी आसानी से तोड़ दिया। दोनों बल्लेबाजों ने बहुत तेज गति से बल्लेबाजी की। और बेन डॉकेट ने 49 गेंद में 63 रन जड़ दिए।

वहीं ओली ने 61 गेंद में 60 रन बनाए। और इन दोनों के अलावा एक भी बल्लेबाज 50 का आंकड़ा तक पार नहीं कर सके। पहले मुकाबले में मिली हार के बाद अब यह देखना पड़ेगा। कि पाकिस्तान की टीम इस मुकाबले में किस तरह का प्रदर्शन करती है। पाकिस्तान टीम के सामने ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं है। लेकिन उन्हें भी इंग्लैंड के गेंदबाजों से सावधान रहना पड़ेगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles