14 C
Los Angeles
Saturday, April 13, 2024

ICC Rankings: मार्नस लाबुशेन बने नंबर 1 खिलाड़ी, विराट कोहली और विव रिचर्ड्स पर खतरा

ICC Rankings

ICC की तरफ से ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी हो गई है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद अब सभी टीमें टेस्ट मैच पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं। और यही वजह है। कि टेस्ट की रैंकिंग में बहुत अधिक फेरबदल देखने को मिल रहा हैं। और इस बार की टेस्ट की नई रैंकिंग सामने आई है। उसमें ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाजों में मार्नस लाबुशेन नंबर वन बल्लेबाज बन चुके हैं।

इस बार उन्होंने जो अपनी रेटिंग दर्ज की है। उससे भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज पूर्व कप्तान विराट कोहली और वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार विव रिचर्ड्स के ताज पर भी खतरा थोड़े बहुत खतरे के बदल मंडराने लगे है। अगर मार्नुस लाबुशेन का बल्ला इसी प्रकार से चलता रहेगा। तो अगले सप्ताह तक वह इन दोनों को बल्लेबाजों पीछे छोड़ सकते हैं।

लाबुशेन ने दर्ज की 935 की रेटिंग

इंग्लैंड क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान जोए रूट अभी कुछ वक्त पहले तक ही नंबर 1 खिलाड़ी हुआ करते थे। लेकिन अब वह भी काफी पीछे हो चुके हैं। और मार्नस लाबुशेन नंबर 1 की जगह पर काबिज हो चुके हैं। मार्नस लाबुशेन ने वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के मुकाबले में काफी प्रदर्शन किया था।

पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले की पारी में मार्नुस लाबुशेन ने 204 और दूसरी पारी में 104* रन की पारी खेली थी। और इस पारी की दम पर मार्नस लाबुशेन 935 रेटिंग अंक तक पहुंच चुके हैं। इससे पहले लाबुशेन की सबसे अच्छी रेटिंग 936 की थी। जो की उन्होंने दर्ज की थी।

अब वह इससे केवल 1 अंक ही दूर हैं। मार्नस लाबुशेन के पास में अब सर विवियन रिचर्ड्स और विराट कोहली से भी आगे निकलने का बहुत अच्छा अवसर है। विराट कोहली की ऑलटाइम रेटिंग 937 की है। और वहीं विव रिचर्ड्स की रैटिंग 938 की है।

ICC टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में 2 भारतीय खिलाड़ी

मार्नस लाबुशेन के अलावा बाकी खिलाड़ियों की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ही बल्लेबाज स्टीव स्मिथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। और अब वे जो रूट से भी आगे निकलने में सफल हो चुके हैं। पर्थ में स्टीव स्मिथ ने भी वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था। जिसका फायदा उनको मिला है। स्टीव स्मिथ की रेटिंग 893 पॉइंट्स है।

बल्लेबाजों की रैंकिंग लिस्ट में नंबर 3 पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम मोजूद हैं। जिनकी 879 रेटिंग की है। नंबर 4 पर जो रूट हैं। जो की 876 रेटिंग पॉइंट्स के साथ काबिज है। टॉप 10 में भारत के 2 ही खिलाड़ी शामिल हैं। 801 रेटिंग के साथ ऋषभ पंत नंबर 5 पर विराज मान हैं। तो वहीं कप्तान रोहित शर्मा 746 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नंबर 9 पर कब्जा जमा कर रखे हुए हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles