20.4 C
Los Angeles
Monday, May 20, 2024

IPL 2023 Points Table: हैदराबाद का बुरा हाल,लखनऊ टॉप पर,जाने पॉइंट्स टेबल का हाल

IPL 2023 Points Table: आईपीएल 2023 की शुरुआत को लगभग एक हफ्ता हो चुका है। और 10 मुकाबले हो चुके है। इसके बाद पॉइंट्स टेबल में भी अब काफी बदलाब देखने को मिल रहा है। शुक्रवार सनराइजर्स हैदराबाद को लखनऊ सुपर जायंट्स को 5 विकेट से हरा दिया है। इस हार के बाद हैदराबाद की टीम का बुरा हाल हो चुका है। और पहले से ही 10वें स्थान पर मौजूद इस टीम का नेट रनरेट अब और भी ज्यादा खराब हो चुका है।

वही लखनऊ सुपर जायंट्स ने तीसरे मुकाबले में दूसरी जीत हासिल करते हुए। बड़ा उलटफेर कर दिया है। अब तक दोनों मुकाबले जीतने वाली पिछले साल की चैंपियन गुजरात टाइटंस को नीचे खिसका दिया है। और पहले स्थान पर अपना कब्जा कर लिया है।एलएसजी की टीम 5वे नंबर से टॉप पर पहुंच गई है। वहीं अपने दोनों मुकाबले हारने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 10वें नंबर पर ही मौजूद है। और उसका नेट रनरेट भी बहुत खराब -2.866 हो चुका है।

पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को राजस्थान रॉयल्स ने करारी शिकस्त दी थी। अब दूसरे मुकाबले में लखनऊ के खिलाफ टीम को हार का सामना करना पड़ा। पिछले 9 आईपीएल मुकाबलों में टीम की यह 8वीं हार है। पिछले साल भी इस टीम का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नही रहा था। और टीम 14 में से 8 मुकाबले हारकर नंबर 8 पर रही थी। लेकिन इस बार टीम ने कप्तान और खिलाड़ियों में बदलाव कर दिए हैं। लेकिन नतीजा नहीं बदल रहा।

ऐसा है पॉइंट्स टेबल का हाल

पॉइंट्स टेबल ताजा हाल को देखे तो गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स टीमों ने अपने शुरुआती दोनों मुकाबले जीत लिए है। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स ने 3 मुकाबलों में से 2 में जीत हासिल की हैं। और टीम सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर पहुंच चुकी है। वही केकेआर,आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने एक मुकाबला हार गई है। तो इन टीमों को 1-1 जीत भी हासिल हुई है।

मुंबई इंडियंस की टीम अपना पहला मुकाबला हार गई है ।तो हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स का बुरा हाल है। जिनको अपने शुरुआती के दोनो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 121 रन ही बनाए थे।

इसके जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 16 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 127 रन बना लिए थे। और बड़ी आसानी से जीत हासिल कर ली। 24 गेंदे शेष रहते ही मिली इस जीत के वजह से लखनऊ सुपर जायंट्स के नेट रनरेट में काफी इजाफा हुआ है। यही वजह है। कि +1.358 के नेट रनरेट के साथ लखनऊ की टीम ने पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है। वहीं गुजरात टाइटंस की टीम दूसरे और पंजाब किंग्स नंबर 3 पर आ गई है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles