20.7 C
Los Angeles
Tuesday, May 14, 2024

CSK vs MI: मुंबई के खिलाफ बेन स्टोक्स हो सकते है बाहर, इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

MI vs CSK: आईपीएल 2023 के महा मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के बीच में टक्कर होने वाली है। और इन दोनों टीमों के बीज में जब भी आईपीएल में मुकाबला होता है। तो रोमांच सबसे अधिक होता है। लेकिन इस मुकाबले से पहले चेन्नई सुपर किंग्स टीम एक बहुत बड़ी मुसीबत से घिर चुकी है। चेन्नई टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मुकाबले से बाहर होने वाले हैं। लेकिन उनकी जगह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम एक खतरनाक ऑलराउंडर को अपनी टीम में शामिल कर सकती है।

बेन स्टोक्स की जगह खेलेगा ये खिलाड़ी

शुक्रवार को अभ्यास सेशन के बाद ही बेन स्टोक्स के पैर की एड़ी में थोड़े दर्द की समस्या होने लगी थी। और रिपोर्ट में यह बताया है। कि इसके बाद मेडिकल टीम ने उनको लगभग 10 दिन तक रेस्ट करने के लिए कहा है।

Dwaine Pretorius IPLCSK

मतलब वह आने वाले कुछ दिनों में सीएसके के लिए तीन मुकाबलों से बाहर हो सकते है। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आज साउथ अफ्रीका के खतरनाक ऑलराउंडर ड्वेन प्रीटोरियस को अपनी प्लेइंग इलेवन टीम में शामिल कर सकती है। ड्वेन प्रिटोरियस ने आईपीएल में कुल 6 मुकाबले ही खेले है।

खेल चुके है दो विश्व कप

ड्वेन प्रिटोरियस के क्रिकेट करियर को देखे तो वह पिछले कुछ वक्त से लगातार साउथ अफ्रीका की टीम का हिस्सा बने हुए थे। वह 2019 में वनडे विश्व कप के बाद 2021 में यूएई में हुए टी20 विश्व कप में भी शामिल थे। उन्होंने सबसे पहले 2016 में आयरलैंड को टीम के खिलाफ वनडे मुकाबले के साथ अपना इंटरनैशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था।

इसके बाद से वह तीनों फॉर्मेट ज्यादातर टी20 मुकाबलों में लगातार टीम का हिस्सा रहे थे। वह 30 टी20 अंतराष्ट्रीय, 27 वनडे मुकाबले और 3 टेस्ट मुकाबले साउथ अफ्रीका के लिए खेल चुके हैं। इस बीच कुल 1895 इंटरनेशनल रन और 77 विकेट चटका चुके है। टी20 क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पाकिस्तान की टीम के खिलाफ रह था।

जब उन्होंने 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला और 5 विकेट हॉल दर्ज किया था। उस मुकाबले में उन्होंने 17 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए थे। जो अब भी साउथ अफ्रीका की और से टी20 क्रिकेट में सबसे बेस्ट प्रदर्शन है।

सीएसके की पूरी टीम

एमएस धोनी (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा, डेवोन कॉनवे,अंबाती रायडू, मोईन अली, शिवम दूबे, ड्वेन प्रिटोरियस, बेन स्टोक्स,मिचेल सैंटनर, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे,राजवर्धन हैंगरगेकर,सुभ्रांशु सेनापति, आकाश सिंह, मतीशा पथिराना, सिमरजीत सिंह, महेश थिकशाना,प्रशांत सोलंकी , अजिंक्य रहाणे, सिसंडा मागला,शेख रशीद, निशांत सिंधु, अजय मंडल, भगत वर्मा

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles