IPL 2023 Auction : आरसीबी को ये 3 खिलाड़ी मिल गए, तो बन सकती हैं चैंपियन

IPL 2023 Auction RBC Target Players 

IPL की 2 बड़ी चैंपियन टीम। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स हैं। और इन दोनों ही टीमों के भारत में ही नहीं वर्ल्ड में करोड़ों फैंस हैं। इन टीमों के ज्यादा फैंस इसलिए हैं। क्योंकि चेन्नई और मुंबई ने सबसे ज्यादा बार आईपीएल का खिताब जीता है। लेकिन एक ऐसी टीम भी है। जिसने एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। लेकिन इसके बाद भी इस टीम के करोड़ों फैंस हैं। और हर सीजन आईपीएल से पहले ही फैंस यही उम्मीद करते है।

टीम ट्रॉफी इस बार पर कब्जा कर ले। लेकिन उन्हें हर बार निराश होना पड़ता है। और इस बार फिर टीम के साथ साथ सभी फैंस भी यही उम्मीद कर रहे हैं। कि यह टीम 15 साल का इंतजार खत्म कर दे। लेकिन इससे पहले देखने लायक ऑक्शन की टेबल पर रहेगी। जब वर्ल्ड के 405 खिलाड़ी ऑक्शन में दिखाई देंगे। और उनकी नीलामी होगी। इस बार देखना यह होगा। की आरसीबी टीम किन खिलाड़ियों पर कितनी बोली लगाती है। और किस खिलाड़ी अपनी टीम करती है।

RCB के पास केवल 8.75 करोड़ रु हैं। बाकी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की खिलाड़ियों की खरीदारी आईपीएल के ऑक्शन से पहले ही स्टार्ट हो चुकी थी। आरसीबी ने और मुंबई टीम ने जेस बेहरनडॉर्फ को पहले से ही ट्रेड कर लिया हैं। लेकिन ऑक्शन से पहले टीम के सामने बहुत बड़ी परेहनी यह भी है। कि अब RCB के पास केवल 8.75 करोड़ रू ही बचे हुए हैं। मतलब जिन खिलाड़ियों पर ज्यादा मोटी बोली लगेगी। उनका पीछा टीम शायद नहीं कर सके।

RCB की टीम यही चाहेगी। कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर सैम करन को अपने साथ कर लिया जाए। सैम करन बहुत कमाल के खिलाड़ी हैं। और उन्होंने चेन्नई को बहुत से मुकाबले जिताए हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले में वे प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए थे। और वहीं उनको ही प्लेयर ऑफ द सीरीज का भी अवार्ड मिला हैं। RCB के पास पहले से ही हर्षल पटेल भी मोजूद हैं। जो डेथ ओवर्स में काफी अच्छी गेंदबाजी के मशहूर हैं। अगर उनके साथ सैम करन आ जाए। तो टीम बहुत मजबूत हो जाएगी।

सैम करन जेसन होल्डर और मयंक अग्रवाल निशाने पर

RCB टीम यही चाहेगी। कि जेसन होल्डर को भी अपनी टीम में शामिल कर लिया जाए। वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान जेसन होल्डर शानदार ऑलराउंडर हैं। और नीचे के क्रम में बल्लेबाजी कर मुकाबले को जिताने की पूरी क्षमता रखते हैं। जेसन होल्डर IPL 2022 में LSG के लिए खेल रहे थे। और उन्होंने 12 मुकाबलों में 14 विकेट चटकाएं थे।

इसके बाद भी LSG ने उनको रिलीज कर दिया है। ऐसे में RCB की टीम जरूर उनको खरीदना चाहेगी। इतना तो लगभग पक्का है। कि सैम करन और जेसन होल्डर में से एक खिलाड़ी को टीम खरीद सकेगी। ओर उनका पर्स भी छोटा है। इसके बाद पंजाब से रिलीज होकर आए मयंक अग्रवाल पर भी टीम की निगाहे रहेगी। मयंक अग्रवाल बहुत बड़ियां ओपनर्स में से एक हैं। अग्रवाल उनके लिए लोकल खिलाड़ी रहेंगे। क्योंकि वे बेंगलुरु के लिए घरेलू क्रिकेट भी खेलते हैं।

इससे टीम को थोड़ा बहुत फायदा मिल सकता है। आरसीबी टीम के कप्तान फैफ डुप्लेसी टीम के लिए ओपनिंग करते हैं। और उनके साथ पहले कुछ मुकाबलों में अनुज रावत ने टीम के लिए ओपनिंग की हैं। लेकिन बाद में टीम पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी आरसीबी के लिए ओपनिंग की हैं। मयंक अग्रवाल भी आरसीबी टीम के साथ जुड़ जाते हैं। तो फिर फैफ डुपेलेसिस और मयंक अग्रवाल बहुत बढ़िया ओपनर्स रह सकते हैं। और देखना यह पड़ेगा। कि क्या टीम इन 3 खिलाड़ियों पर दांव लगती भी है। या फिर नही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *