IND vs BAN : पहले टेस्ट मैच के हीरो को केएल राहुल ने किया टीम से बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

IND vs BAN 2nd Test

भारतीय टीम आज बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टक्कर ले रही है। और बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने इस मुकाबले में टॉस जीत लिया हैं। और भारतीय टीम को पहले गेंदबाजी करने का मोका दिया है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में ही भारतीय टीम ने 188 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी। पहले मुकाबले के असली हीरो कुलदीप यादव थे। और यही उम्मीद की जताई जा रही थी। कि अब उनकी लंबे वक्त तक भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह बनी रहेगी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं हो सका। और उनको दूसरे टेस्ट मुकाबले से भी बाहर कर दिया हैं।

पहले मैच के हीरो को ही कर दिया बाहर

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने दूसरे टेस्ट मैच में चौंकाने वाला निर्णय लिया हैं। और कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर करना काफी बहुत चैंकाने वाला निर्णय है। कुलदीप यादव ने पिछले मुकाबले की पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में कुल 3 विकेट चटकाए थे। और उनको प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था।

लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उनको ही बाहर करने का फैसला ले लिया है। और कुलदीप यादव की जगह इस मुकाबले में जयदेव उनादकट को टीम में खेलने का मोका दिया गया हैं। कप्तान केएल राहुल ने टीम में केवल 2 स्पिनर्स को खिलाने का निर्णय लिया है। इस मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल स्पिनर्स बतौर स्पिनर टीम में शामिल किए गए हैं।

12 साल बाद जयदेव उनादकट की वापसी

जयदेव उनादकट ने काफी लंबे समय पहले टीम इंडिया के लिए टेस्ट में डेब्यू करने का मोका मिला था। जयदेव उनादकट ने अपने क्रिकेट करियर का पहला और लास्ट टेस्ट मुकाबला 16 से लेकर 20 दिसंबर 2010 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही खेला था। लेकिन उसके बाद उनको टीम से बाहर रखा गया हैं।

वह 12 साल तक वापसी नहीं कर सके थे। ओर अब ये खिलाड़ी एक बार फिर से वापसी के लिए तैयार है। जयदेव उनादकट को चोटिल हुए। मोहम्मद शमी की जगह पर रिप्लेसमेंट स्क्वॉड में जगह दी गई थी। और वो इस मुकाबले में भारत के तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में खेल रहे हैं।

घरेलू क्रिकेट में दिखा रहे जलबा

जयदेव उनादकट का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट ज्यादा खास नहीं रहा है। लेकिन उनको घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए देखा गया है। जयदेव उनादकट ने भारत के लिए 18 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 1 टेस्ट मैच , 10 टी20 और 7 वनडे मुकाबले खेले हैं। इस बीच उन्होंने टी20 में 14 विकेट और वनडे में 8 विकेट अपने नाम किए हैं। लेकिन टेस्ट में अब तक एक भी विकेट नहीं चटकाया है। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 96 मैचों में 353 विकेट के साथ ही 7 अर्धशतक के दम पर 1732 रन भी बनाए हैं।

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग 11

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली,श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव,जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *