25.3 C
Los Angeles
Saturday, July 20, 2024

KKR vs GT: ईडन गार्डन में खेला जाएगा मुकबाल, जाने पिच की रिपोर्ट

KKR vs GT Pitch : आईपीएल 2023 का 38वा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच कोलकाता के गार्डन्स गार्डन में खेला जाएगा। इन दोनों के बीच जब मुकाबला हुआ था। तब रिंकू सिंह ने नहा इतिहास रच दिया था। आखरी ओवर में रिंकू सिंह के 5 छक्के आज सबको याद है। इन दोनों टीमों के बीच में फिर से रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। केकेआर के लिए ये मुकाबला बहुत खास होने वाल है।

आईपीएल पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर जाने के लिए गुजरात टाइटंस इस मुकाबले किसी भी हाल में जीतना चाहेगी। गुजरात की टीम अभी पॉइंट्स टेबल में 7 मैचों में 5 जीत के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है। वही केकेआर की टीम 8 मैचों में 3 जीत के साथ नंबर 7 पर मौजूद है।

Kolkata Knight Riders vs Gujarat Titans Pitch Report

कैसी ईडन गार्डन्स की ​पिच

ईडन गार्डन्स की पिच एकदम सूखी और सपाट है। इस पिच पर काफी रन बनते है। यहां टी20 क्रिकेट के मुकाबले में पहली पारी का औसत स्कोर लगभग 160 रन का है। आईपीएल में इस सीजन खेले गए। 3 मैचों में इस पिच का औसत स्कोर 222 रन का है। आज यह दोपहर का मुकाबला खेला जाना है। और इस मुकाबले के स्पिनरों मदद मिल सकती है। छोटा मैदान होने के कारण इस यह बल्लेबाजों को अच्छी मदद मिलती है। और इस मुकाबले बहुत बड़ा स्कोर बना सकता है।

इस पिच पर टॉस की भूमिका

कोलकाता के इस ग्राउंड पर 12 टी20 अंतराष्ट्रीय मुकाबलों में से 5 मुकाबलो पहले बैटिंग करने वाली टीम को जीत मिली हैं। लेकिन अगर आईपीएल 2023 के मैचों के बात की जाए। तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने अब तक यह केवल 3 मुकाबले ही जीते हैं। आज का मुकाबला दोपहर के समय होगा। ऐसे में यह फैसला कर पाना थोड़ा मुश्किल रहेगा। की टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करे। या गेंदबाजी का फैसला लिया जाए। लेकिन अब तक पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को यह फायदा हुआ है।

कब और कहा खेला जाएगा मुकाबला

गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच में यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में आज दोपहर 3:30 बजे खेला जाएगा। ओर इस मुकाबले का टॉस भारतीय समय अनुसार मुकाबला शुरू होने के आधे घंटे पहले यानी 3:00 बजे होगा।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम

एन जगदीसन (विकेटकीपर) जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह,सुनील नारायण, डेविड विसे, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, वैभव अरोड़ा,सुयश शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन।

गुजरात टाइटंस की टीम

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, विजय शंकर,राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles