20.7 C
Los Angeles
Tuesday, May 14, 2024

CSK vs KKR: चेन्नई को केकेआर ने दी करारी मात, रिंकु सिंह ने फिर किया कमाल

KKR vs CSK 2023: आईपीएल 2023 का 61वा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में केकेआर ने सीएसके को हरा दिया है। इस मुकाबले में केकेआर ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। और सीएसके को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अभी भी एक जीत का इंतजार है। आईपीएल के आधे से ज्यादा मुकाबले खेले जा चूके है।

लेकिन अभी एक भी टीम प्लेऑफ में नही पहुंच सकी है। इस मुकाबले कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। और 20 ओवर में 144 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 9 गेंद पहले ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया है।

Kolkata Knight Riders beat Chennai Super Kings
Rinku Singh (Image Source : Twitter)

इस जीत के बाद केकेआर के 13 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक हो चुके हैं। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने 13 मैचों खेले है। जिसमे यह उनकी 5वी हार है।  अगर आज का मुकाबला सीएसके जीत जाती। तो वह प्लेऑफ में पहुंच सकती थी। लेकिन केकेआर उनके इंतजार को और ज्यादा बड़ा दिया है। केकेआर की जीत में सबसे बड़ा योगदान रिंकु सिंह नीतीश राणा का रहा। इन दोनो खिलाडियों ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया। और टीम को जीत दिलाकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है।

केकेआर ने की शानदार गेंदबाजी

सीएसके की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए। बहुत अच्छी की थी। ऋतुराज गायकवाड़ 17 रन पवेलियन लोट गए। उसके बाद डेवोन कॉन्वे 30 रन की शानदार पारी खेली। अजिंक्या रहाणे और अंबाती रायूड भी कुछ खास नही कर सके। और अपना विकेट गवां बैठे। उसके बाद शिवम दुबे ने 34 गेंदों 48 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली। और टीम को सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाने सबसे बड़ा योगदान दिया।

वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण ने 2- 2 विकेट चटकाए। वही शार्दुल ठाकुर और वैभ अरोड़ ने 1-1 सफलताएं मिली। केकेआर की जीत बाद प्लेऑफ की रेस और भी ज्यादा रोमांचक हो गई है। कोलकाता की जीत और राजस्थान रॉयल्स की हार से टीम के लिए 14 अंकों पर भी क्वालीफिकेशन की उम्मीदें दिखाई दे रही है। इस सीजन के अभी 9 मुकाबले और बचे हुए हैं। और अब किसी भी टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नही किया है। आईपीएल की अंक तालिका में गुजरात टाइटंस की टीम पहले स्थान पर मोजूद है। वहीं चेन्नई की टीम नंबर 2 पर है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles