KL Rahul Surgery: केएल राहुल का हुआ सफल ऑपरेशन, जाने कब करेंगे वापसी

KL Rahul Surgery: आईपीएल 2023 के खत्म होने के बाद 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है। लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल इंजर्ड होकर आईपीएल और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से बाहर हो गए है। और अब केएल राहुल की सर्जरी सफलता पूर्वक हो गई है। इस बात की जानकारी केएल राहुल ने खुद दी है। और बताया है की वह कब तक क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे।

राहुल की हुई सफल सर्जरी

KL Rahul’s surgery is done successfully

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान और टीम इंडिया के स्टार केएल राहुल की जांघ की सर्जरी सफलता पूर्वक हो चुकी है। और उन्होंने बताया है। बहुत जल्द भारतीय टीम में वापसी करेंगे। केएल राहुल आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ फिल्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। चोट गंभीर होने वजह से उनको आईपीएल 2023 से बाहर होना पड़ा।

उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो चुके है। उन्होंने सोशल मीडिया अपनी सर्जरी की जानकारी दी। ओर लिखा कि मेरा ऑपरेशन हो चुका है। जो कामयाब रहा है। सभी चिकित्सकों और स्टाफ का में आभार व्यक्त करता हूं। जिन्होंने ये काम किया है।

केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी मिला मौका

ओवल में 7 जून से खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए केएल राहुल की जगह अब ईशान किशन का टीम में चयन हो चुका है। केएल राहुल ने कहा है। कि मैं चोट से बहुत जल्द ठीक हो जाऊंगा। और मै बहुत जल्द क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने का इंतजार कर रहा हूं।

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेल चुके है केएल राहुल

भारत की और से क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट,वनडे,टी20) में खेलने वाले केएल राहुल ने आने वाले में एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप तक वापसी करने को का समय बताया है। और उन्होंने अपने अकेले के दम टीम इंडिया को बहुत से मुकाबले जिताए हैं। उन्होंने भारत के लिए कुल 47 टेस्ट मुकाबले खेले है। जिसमे उन्होंने 2642 रन बनाए है। और उनके बल्ले से 7 शतक भी आए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 199 रन का है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles