13.2 C
Los Angeles
Tuesday, May 21, 2024

Suryakumar Yadad IPL: सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में रचा इतिहास, लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

Suryakumar Yadad IPL: मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के बीच में मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में आरसीबी को मुंबई इंडियंस ने 6 विकेट हार दिया है। इस मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। और बल्लेबाजी करते हुए। आरसीबी की टीम मुंबई के सामने 200 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया। जिसको मुंबई इंडियंस की टीम ने सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी के बदौलत बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। सूर्या ने आरसीबी के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और मैदान चारो ओर शॉट लगाए। आरसीबी के खिलाफ इस पारी बदौलत उन्होंने 3 बड़े रिकॉर्ड बना दिए है।

सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में रचा इतिहास

Suryakumar Yadav has completed 3000 runs in IPL.

आरसीबी के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए। मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही। जब रोहित शर्मा 7 रन बनाकर ही आउट हो गए थे। लेकिन इसके बाद ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने कमाल की बल्लेबाजी की। ईशान किशन ने इस मुकाबले 21 गेंदों मे 42 रनो की पारी खेली। उसके बाद सूर्यकुमार यादव ने नेहला वडेरा के शानदार साझेदारी की। और दोनों के बीच में 140 रन की बेहतरीन साझेदारी हुई। सूर्यकुमार यादव ने 35 गेंदों पर 83 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली। पारी में उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के लगाए। इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल में अपने 3000 रन पूरे कर लिए है।

IPL में सूर्यकुमार यादव ने लगाया छक्कों का शतक

इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 6 छक्के जड़ दिए। और उन्होंने अब आईपीएल में अपने 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बना लिया है। इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। सूर्या ने 2012 से आईपीएल में डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक आईपीएल के 134 मुकाबलों में 3020 रन बना लिए है। सूर्यकुमार यादव अभी टी20 क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है।

पॉइंट्स टेबल में मुंबई इंडियंस का हाल

यह मुकाबला शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस की टीम प्वाइंट्स में टेबल में नंबर 8 पर मौजूद थी।लेकिन आरसीबी की इस जीत के साथ ही प्वॉइंट्स टेबल में नंबर 3 पर पहुंच गई है। मुंबई इंडियंस के अब 6 जीत के साथ 12 अंक हो चुके है। आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई इंडियंस को अपने शेष बचे हुए मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। आईपीएल के इस सीजन में मुंबई में 11 में से 6 मुकाबले जीत लिए है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles