IND vs PAK WC 2023 : वर्ल्ड कप की तारीख का हुआ ऐलान, इस दिन होगा भारत- पाकिस्तान का मुकाबला

ODI World Cup Schedule 2023: आईसीसी वनडे विश्व कप की तारीख का सभी को बेसब्री से इंतजार था। ये इंतजार अब खत्म हो गया। वनडे वर्ल्ड कप की शुुरुआत 5 अक्टूबर से होने वाली है। वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम के बीच में खेला जाएगा। ओर वर्ल्ड कप का महा मुकाबला 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच में खेला जाएगा। वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन का आयोजन भारत में ही होने वाला है। यह आयोजन अक्टूबर और नंबर माह होगा। रिपोर्ट के अनुसार वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को खेला जाएगा। जबकि फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को देखने को मिलेगा।

भारत का पहला मुकाबला इस टीम के साथ

ODI World Cup 2023 date and venue announced

विश्व कप 2023 में पाकिस्तान की टीम भी भाग ले रही है। पाकिस्तान और भारत की तेवाम के बीच में 15 अक्टूबर को मुक़ाबला खेला जाने वाला है। वर्ल्ड कप का पहला ओर फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस बार टूर्नामेंट ने भारतीय टीम अपने पहले मुकाबले में पिछले साल की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ टकराएगी। पहले यह खबर सामने आ रही थी। की पाकिस्तान की टीम भारत में मुकाबला नहीं खेलेगी। लेकिन अब ये टीम भी खेलने के लिए मान गई है। लेकिन अब देखना यह होगा। की भारत पाकिस्तान के बीच मुकाबला कहा खेला जाता हैं।

इन जगहों पर खेला जाएगा मुकाबला

इस टूर्नामेंट के मुकाबले अहमदाबाद, बेंगलुरु , हैदराबाद ,चेन्नई के अलावा,धर्मशाला, दिल्ली, रायपुर,मुंबई इंदौर, गुवाहाटी,कोलकाता और राजकोट में होने वाले है। जबकि मोहाली और नागपुर एक भी मुकाबले नही खेले जायेंगे। वर्ल्ड कप के सेमी फाइनल मुक़ाबला मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा सकता है।

वर्ल्ड कप 2023 के कुछ खास मुकाबले

  • पहला मुकाबला – 5 अक्टूबर, न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड (अहमदाबाद)
  • भारत का पहला मुकाबला – ऑस्ट्रेलिया के साथ
  • भारत vs पाकिस्तान -15 अक्टूबर (अहमदाबाद)
  • फाइनल मुकाबला – 19 नवंबर (अहमदाबाद)

क्वालिफाई करने वाली टीमें

इस साल वनडे वर्ल्ड कप में 10 टीमें भाग ले रही है। इन सभी टीमों के बीच में कुल 48 मुकाबले खेले जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड,भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश अफगानिस्तान, दक्षिण अफ्रीका इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। अभी 2 टीमें क्वालीफाई होना बाकी है। इनका ऐलान जून और जुलाई तक हो सकता है। इसमें श्रीलंका , वेस्ट इंडीज , आयरलैंड , जिम्बाबे , नीदरलैंड, स्कॉटलैंड आदि टीम शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *