KL Rahul: केएल राहुल पूरे आईपीएल सीजन से बाहर, ये खिलाड़ी बना लखनऊ का नया कप्तान

Kl Rahul out of IPL 2023 : लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के कप्तान केएल राहुल आरसीबी के खिलाफ पिछले मुकाबले में फील्डिंग करते समय चोटिल हो गए थे। और अब केएल राहुल गंभीर चोट के बाद आईपीएल में बाकी बचे हुए मुकाबलों नहीं खेल सकेंगे। राहुल के पहले जयदेव उनादकट भी चोट के वजह से आईपीएल से बाहर हो चुके हैं। ओर अब केएल राहुल की इंजरी के बाद टीम का नया कप्तान क्रुणाल पांड्या को बनाया गया है। पिछले मुकाबले में भी केएल राहुल के चोटिल होने पर क्रुणाल पांड्या ने ही टीम की कप्तानी संभाली थी।

डबल्यूटीसी के फाइनल से भी हो सकते है बाहर

KL Rahul out of IPL 2023 

आईपीएल से चोटिल होकर बाहर होने के बाद केएल राहुल को 7 से 11 जून तक होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के के खेलने पर भी खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में भारतीय टीम की परेशानी बड़ चुकी है। टीम इंडिया बहुत से स्टार गेंदबाज चोट की समस्या से परेशान चल रहे है। और अब एक और स्टार बल्लेबाज जोटिल हो गया है। ऐसे अगर केएल राहुल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से भी बाहर हो जाते है। तो उनकी जगह किसी अच्छे खिलाड़ी का चयन करना पड़ेगा।

कृणाल पांड्या को बनाया टीम का नया कप्तान

अपने पिछले मुकाबले में केएल राहुल के आरसीबी के खिलाफ चोटिल होने के बाद टीम को नए कप्तान की तलाश थी। और वो तलाश पूरी हो चुकी है। केएल राहुल के आईपीएल 2023 से बाहर होने के बाद कृणाल पांड्या को टीम की कप्तानी सोप दी गई है। कृणाल पांड्या इससे पहले टीम के रेगुलर उपकप्तान थे। और अब टीम को कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। अब देखना यह है। को केएल राहुल की अनुपस्थिति में टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

ऐसे चोटिल हुए केएल राहुल

पिछले मुकाबले में फाफ डु प्लेसिस के द्वारा लगाए गए। शॉट्स की और भागते हुए। केएल राहुल की दाहिनी जांघ में दर्ज महसूस हुआ। और उसके बाद उनको मैदान से ही बाहर जाना पड़ा। सूत्रों ने मुताबिक पता चला है। कि केएल अभी लखनऊ में ही टीम के साथ मौजूद है। लेकिन आज सीएसके के खिलाफ मुकाबला देखने के बाद वापस चले जाएंगे। उनका इलाज मुंबई में हो किया जाएगा। उनके साथ-साथ जयदेव उनादकट के भी आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स की पूरी टीम

क्रुणाल पांड्या (कप्तान), काइल मेयर्स,मार्कस स्टोइनिस,आयुष बदोनी, दीपक हुड्डा, आवेश खान, क्विंटन डिकॉक, रवि बिश्नोई, कृष्णप्पा गौतम,करण शर्मा, मनन वोहरा, ,मार्क वुड,मोहसिन खान, नवीन उल हक, मयंक यादव,युद्धवीर सिंह चरक, स्वप्निल सिंह, प्रेरक मांकड, अमित मिश्रा, डेनियल सम्स, रोमारियो शहफार्ड, केएल राहुल (चोटिल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *