IPL 2023 : अर्शदीप सिंह के बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, मुंबई के खिलाफ पंजाब की हार कारण बने

PBKS vs MI : आईपीएल 2023 के 46वे मुकाबले में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस का सामना हुआ। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम को मुंबई इंडियंस की टीम 6 विकेट से हरा दिया है। इस हाईस्कोरिंग मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाजों में ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। इस मुकाबले बल्लेबाजों ने गेंदबाजों को जमकर धुनाई की। इस मुकाबले पंजाब किंग्स के स्टार तेज गेंदबाज अर्शदिप सिंह ने एक एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया है। पिछली बार जब इस दोनो टीमों के बीच मुकाबला हुआ था। तब अर्शदीप सिंह पंजाब किंग की जीत के सबसे बड़े हीरो रहे थे। लेकिन इस मुकाबले में वह टीम की हार का सबसे बड़ा कारण बन गए।

अर्शदीप सिंह ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

Arshdeep Singh bowled the third costliest spell in IPL history

मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए। मुकाबले में अर्शदिप सिंह ने बहुत खराब गेंदबाजी की। उन्होंने इस मुकाबले में अपनी 3.5 ओवर की गेंदबाजी में कुल 66 रन लुटा दिए। और यह आईपीएल के इतिहास का तीसरा सबसे महंगा स्पेल है। उन्होंने इस दौरान ईशांत शर्मा और मुजीबुर रहमान के एक शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इससे पहले ईशांत शर्मा में आईपीएल में 4 ओवर की गेंदबाजी में 66 रन खर्च कर दिए थे। ईशांत ने 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के खिलाफ यह स्पेल डाला था। अर्शदीप सिंह के लिए यह बहुत शर्मनाक रिकॉर्ड है।

आईपीएल के 5 सबसे महंगे स्पेल डालने वाले गेंदबाज

  • बसील थम्पी – 0/70 (4 ओवर)
  • यश दयाल – 0/69 (4 ओवर)
  • अर्शदिप सिंह – 1/66 (3.5 ओवर)
  • मुजीबुर रहमान – 1/66 (4 ओवर)
  • ईशांत शर्मा – 0/66 (4 ओवर)

दोनो टीमों के बीच ऐसा रहा मुकाबला

पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियन्स की टीम के बीच में खेले गए। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए। पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 214 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था।

इसमें लियाम लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा ने बेहतरीन पारी खेली। और मुंबई इंडियन्स के सामने 215 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। दूसरी पारी में मुंबई इंडियंस की टीम ईशान किशन को 74 रनो की पारी और सूर्यकुमार यादव ताबड़तोड़ पारी के दम पर यह मुकाबला 18.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल जीत लिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles