IND vs NZ: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन

IND vs NZ Series 2023

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच में 18 से लेकर 24 जनवरी तक 3 वनडे मुकाबलों की सीरीज खेली जाने वाली है। और इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की और से टीम का ऐलान भी कर दिया है। वहीं भारत से पहले न्यू जीलैंड टीम को 10 से लेकर 14 जनवरी तक पाकिस्तान के खिलाफ भी 3 वनडे मैच खेलने हैं।

इस सीरीज के लिए भी टीम का चयन हो चुका है। दोनों ही सीरीज में न्यूजीलैंड के लिए अलग-अलग खिलाड़ी टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। पाकिस्तान के खिलाफ इस सीरीज में केन विलियमसन न्यूजीलैंड की कप्तानी करने वालें है। लेकिन भारत के खिलाफ सीरीज के लिए वह न्यू जीलैंड टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे।

भारत के खिलाफ टॉम लाथम करेंगे कप्तानी

Kane Williamson will not play ODI series against India

भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला में न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी टॉम लाथम करेंगे। वनडे के बाद यहां टीम को 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलना है। जिसके लिए अभी टीम का चयन नहीं हुआ है। देखना यह होगा। कि केन विलियमसन टी20 मुकाबले में खेलते है। या फिर टिम साउदी टीम की कप्तानी संभालेंगे। हाल ही में केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में न्यू जीलैंड टीम की कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया था।

इसके बाद टिम साउदी को कप्तान और टॉम लाथम को उपकप्तान चुना गया था। लेकिन व्हाइट बॉल में अपनी कप्तानी जारी रखने की बात भी उन्होंने ही कही थी। विलियमसन का नाम न्यूजीलैंड टीम के सफल कप्तानों में शुमार है। उन्होंने अपनी कप्तानी में न्यू जीलैंड टीम को टेस्ट का विश्व चैंपियन बनाया था। इसके बाद 2019 वनडे विश्व कप और 2021 टी20 विश्व कप में उनकी टीम ही उपविजेता रही थी।

एक खिलाड़ी के रूप में भी उनकी गिनती वर्ल्ड के दिग्गज खिलाड़ियों में होती है। और उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद अब कार्यभार मैनेजमेंट की बात भी कही थी। और अब पाकिस्तान सीरीज के बाद यह हो सकता हैं। की वह शायद ब्रेक ले रहे। इस वजह से भारत के खिलाफ होने वाली ओडीआई सीरीज और शायद आने वाली टी20 सीरीज में भी वह नहीं खेल सकेंगे।

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की वनडे टीम

टॉम लाथम (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, ग्लेन फिलिप्स,मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, जैकब डफी, फिन एलन, मैट हेनरी, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, लॉकी फर्ग्युसन,मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, एडम मिल्ने,एच. शिप्ली।

पाकिस्तान के खिलाफ न्यू जीलैंड टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, ग्लेन फिलिप्स,डेवोन कॉन्वे, जैकब डफी, मैट हेनरी, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, लॉकी फर्ग्युसन,एडम मिल्ने,मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, एच. शिप्ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *