15.2 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

WTC Points Table: भारतीय टीम ने एक ही दिन में मारी लंबी छलांग, फाइनल का रास्ता हुआ आसान

WTC Points Table

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021- 23 के पॉइंट्स टेबल में एक बहुत बड़ा बदलाव हो गया है। एक ही दिन में भारतीय टीम को दोगुना फायदा हुआ है। बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम ने चटोग्राम टेस्ट मैच में 188 रनों से जीत हासिल की है। इस मुकाबले से पहले पॉइंट्स टेबल में भारत नंबर 4 पर था। लेकिन इस शानदार जीत के बाद भारतीय टीम को बड़ा फायदा मिला है। और टीम नंबर 3 पर पहुंच गई। इतना ही नहीं यह 1 पायदान की छलांग थी।

वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की गाबा टेस्ट में करारी हार के बाद टीम इंडिया को डबल फायदा हो चुका है। भारतीय टीम अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में नंबर 2 पर आ चुकी है। इसके बाद उसका फाइनल खेलने की रास्ता भी अब बहुत आसान होता दिखाई दे रहा है।

ब्रिसबेन टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को बुरी हराने के बाद टॉप पर मोजूद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पोजीशन को और ज्यादा मजबूत कर लिया। भारत की इस जीत और दक्षिण अफ्रीका की हार का नंबर 3 पर मौजूद श्रीलंका टीम को भी बड़ा नुकसान हुआ। और अब वो नंबर 4 पर खिसक चुकी है। अगर दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाकी 2 मुकाबले भी गंवा देती है। तो भारतीय टीम की राह अब और ज्यादा आसान हो सकती हैं।

ऐसा है पॉइंट्स टेबल का हाल

पॉइंट्स टेबल की बात की जाए। तो ऑस्ट्रेलिया टीम 13वें मुकाबले में अपनी 9वीं जीत के साथ सबसे ऊपर मौजूद है। इसके टीम इंडिया अब 55.75 के विनिंग % के साथ नंबर 2 पर आ चुकी है। और वहीं ब्रिसबेन टेस्ट मैच हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम अब 54.53 के विनिंग % के साथ नंबर 3 पर आ चुकी है। श्रीलंका टीम के 53.35 विनिंग % अंक हैं। और वह नंबर 4 पर है। टेबल में नंबर 5 पर इंग्लैंड टीम मौजूद है। जिसने पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में पहले दोनों मुकाबलों में जीतकर मात दी है।

भारत के लिए फाइनल का रास्ता हुआ आसान

भारतीय टीम के लिए अब फाइनल मुकाबले का रास्ता बहुत आसान हो चुका है। साउथ अफ्रीका बाकी के 2 मैच भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार जाए। तो भी भारतीय टीम और मजबूत स्थिति में आ सकती हैं। भारत को अभी बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का एक और मुकाबले के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में 4 मेंच खेलने हैं। इस सीरीज से पहले तक भारत को फाइनल मुकाबले के टिकट के लिए कम से कम 5 मुकाबले तो जीतने ही थे।

लेकिन अब अफ्रीका की हार के बाद समीकरण थोड़ा बदल गया हैं।, दक्षिण अफ्रीका को अभी इस सीरीज के बाद वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ 2 मुकाबले खेलने हैं। यहां अगर साउथ अफ्रीका जीत भी जाती है। तो भी भारत अब बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीतकर फाइनल में अपनी जगह बना सकता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles