25.3 C
Los Angeles
Saturday, July 20, 2024

केन विलियमसन ने शतक लगाते ही सहवाग और गांगुली को छोड़ा पीछे ,टेस्ट में बनाए कई रिकॉर्ड्स

ENG vs NZ Test Series

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टीम के बीच में दूसरा टेस्ट मुकाबला में बेसिन रिजर्व में खेला जारी है। इस मुकाबले में अब तक न्यूजीलैंड ने 252 रनों की अच्छी खासी बढ़त बना ली है। दूसरे टेस्ट मुकाबले में न्यूजीलैंड की और से केन विलियमसन ने तूफानी पारी खेली। और अपनी पारी से सभी फैंस का दिल जीत लिया। इस पारी के साथ ही उन्होंने बहुत से रिकॉर्ड्स बना दिए हैं। और उन्होंने भारत के तूफानी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और दिग्गज सौरव गांगुली को भी पीछे छोड़ दिया है।

विलियमसन ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

केन विलियमसन ने इंग्लैंड की टीम के खिलाफ 282 गेंदों पर 132 रनों की शानदार पारी खेली। जिसमें उन्होंने 12 चौके लगाए। और टेस्ट क्रिकेट में केन विलियमसन का यह 26वां शतक है।

न्यूजीलैंड टीम एक वक्त इंग्लैंड के खिलाफ काफी कमजोर पड़ती हुई दिखाई दे रही थी। लेकिन केन विलियमसन की पारी की चलते न्यूजीलैंड अब बहत मजबूत स्थिति में पहुंच चुका है। उन्होंने विकेट पर टिककर बल्लेबाजी की और मैदान की हर दिशा में स्ट्रोक लगाए।

न्यूजीलैंड के लिए बने सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी

इंग्लैंड टीम के खिलाफ शतक लगाते ही केन विलियमसन न्यूजीलैंड की और से टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 92 टेस्ट मैचों में कुल 7787 रन बना लिए हैं। उन्होंने स्टार रॉस टेलर को भी पीछे छोड़ दिया है। रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड टीम के लिए 112 टेस्ट की पारियों में कुल 7683 रन बनाए है।

विलियमसन इन दिग्गजों को पछाड़ा

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में केन विलियमसन के 340 पारियों में कुल 39 शतक जिसमें 26 टेस्ट शतक और 13 वनडे शतक हो चुके हैं। और वहीं भारत के पूर्व तूफानी ओपनर बालेबाज वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 38 शतक लगाए हैं। वीरेंद्र सहवाग ने ये शतक कुल 374 पारियों में और सौरव गांगुली ने 424 पारियों में लगाए थे। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 39 शतक लगाते ही केन विलियमसन ने पाकिस्तान के स्टार मोहम्मद युसुफ और श्रीलंका के दिग्गज तिलकरत्ने दिलशान के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles