15.2 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

आईसीसी ने टी20 महिला विश्व कप 2023 के लिए चुनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11,भारत की एक खिलाड़ी शामिल

ICC Best Playing 11

महिला टी20 विश्व कप 2023 का खिताब ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को 19 रनों से हारकर अपने नाम कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने बहुत ही बेहतरीन का खेल दिखाया है। और अब आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2023 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन का चयन कर लिया है। इसमें ऑस्ट्रेलिया की 4 महिला खिलाड़ी, साउथ अफ्रीका की 3, इंग्लैंड, भारत और वेस्टइंडीज की 1-1 खिलाड़ी को जगह मिली है। और पाकिस्तानी की एक भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है।

ऑस्ट्रेलिया के 4 खिलाड़ी को मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी एलिसा हीली ने टी20 विश्व कप 2023 में बहुत ही शानदार का खेल दिखाया है। उन्होंने बल्ले से 189 रन जड़ दिए।

इसके बाद विकेटकीपिंग करते हुए। भी 4 विकेट चटकाए हैं। उनके साथ साथ ऑस्ट्रेलिया की एश गार्डनर, डार्सी ब्राउन और तेज गेंदबाज मेगन शूट को भी जगह मिली है। एश्ले गार्डनर ने पूरे hu टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। उन्होंने 110 रन और 10 विकेट अपने नाम किए। और वहीं डर्सी ब्राउन ने 7 विकेट और मेगन शूट ने 10 विकेट अपने नाम किए थे।

इस भारतीय को मिली जगह

भारतीय टीम की एक मात्र विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष को इस टीम में जगह मिली है। उन्होंने भारत के लिए टी20 विश्व कप 2023 में बहुत शानदार प्रदर्शन किया है। उनके कारण ही टीम इंडिया सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही है। उन्होंने भारत के लिए पूरे ही टूर्नामेंट में 136 रन बना दिए हैं m

इन खिलाड़ियों की किस्मत चमकी

साउथ अफ्रीका की महिला टीम ने टूर्नामेंट में बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हुए। सेमीफाइनल में जगह बना ली थी। इस कारण से साउथ अफ्रीका के 3 खिलाड़ी को जगह मिली है। इनमें लौरा वोल्वार्ट, तंजामिन ब्रिट्स और शबनिम इस्माइल शामिल हैं। ब्रिटस ने अपने बल्ले से टी20 विश्व कप 2023 में कुल 186 रन बना दिए।

इंग्लैंड टीम की नेट सेवियर ने टी20 विश्व कप 2023 में 216 रन बनाए हैं। और उनकी पारियों के वजह से ही इंग्लैंड टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हो सकी है। उन्हें आईसीसी द्वारा चुनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का कप्तान बनाया गया है। वहीं, वेस्टइंडीज की करिश्मा रामहरक और इंग्लैंड टीम की ही सोफी एक्लेस्टोन को भी शामिल किया है।

आईसीसी की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11

नेट सेवियर ब्रंट (कप्तान), एलिसा हीली, डार्सी ब्राउन, एश गार्डनर, ऋचा घोष, लौरा वोल्वार्ट, तंजामिन ब्रिट्स, शबनिम इस्माइल, करिश्मा रामहरक, मेगन शूट और सोफी एक्लेस्टोन

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles