20.4 C
Los Angeles
Monday, May 20, 2024

WTC Final: भारतीय टीम में हुआ बड़ा बदलाव, केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

IND vs AUS,WTC Final : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच में 7 जिन से खेला जाएगा। यह मुकाबला लंदन के ओवल में खेला जाने वाला ही। इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही चुका है। लेकिन टीम में अब एक बहुत बड़ा बदलाव होने जा रहा है। टीम के एक स्टार सीनियर खिलाड़ी को आईपीएल में चोटिल हो गया था। और इसके बाद उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर होना पड़ा। उसके जगह एक युवा खिलाड़ी को टीम में शामिल कर लिया है। बीसीसीआई ने सोमवार इस बात की जानकारी दी है। इसके साथ ही बोर्ड ने 3 स्टैंडबाय खिलाडियों के नाम की घोषणा भी कर दी है।

इस खिलाड़ी की हुई टीम में एंट्री

Ishan Kishan replaces KL Rahul in WTC 2023 final

बीसीसीआई की जानकारी के अनुसार केएल राहुल की जगह ईशान किशन को टीम में शामिल कर लिया है। वहीं सूर्यकुमार यादव, ऋतुराज गायकवाड़ और मुकेश कुमार को स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप मे टीम में जगह दी गई है। केएल राहुल चोटिल होकर पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो चुका है। केएल राहुल की जांघ में चोट लगी है।

इसके बाद वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो चुके है। जिसकी जानकारी देते हुए बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। ये खिलाड़ी बल्लेबाजी के साथ साथ विकेट कीपिंग भी कर सकता है। केएल राहुल की चोट के बाद उनको सर्जरी करवाने की सलाह दी है। ओर वह उसके बाद वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब करने वाले है।

बीसीसीआई ने अपनी इस रिलीज में जयदेव उनादकट के बारे में बताया है। कि नेट्स में गेंदबाजी करते हुए। उनके कंधे में चोट लग गई थी। वह अभी बैंगलोर में एनसीए में है। और अपने कंधे के लिए रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे है। और उनकी फिटनेस पर फाइनल फैसले के बाद इस बारे में फैसला लिया जाएगा। और इससे पहले उमेश यादव के फिट होने की खबर भी सामने आ रही है।

WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), अजिंक्य रहाणे,शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन,रवींद्र जडेजा,केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर,उमेश यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट ,ईशान किशन (विकेटकीपर)।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles