15.2 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

शिखर धवन ने आईपीएल में रचा इतिहास, विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की

Shikhar Dhawan IPL: आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स की टीम के कप्तान शिखर धवन ने तीसरा अर्धशतक जड़ दिया है। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ईडेन गार्डेन्स में 47 गेंदों मे 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली। और इस पारी में उन्होंने 9 चौके और एक छक्का लगाया। शिखर धवन ने इस अर्धशतक के साथ ही आईपीएल करियर में अपने 50 अर्धशतक बना लिए है। शिखर धवन आईपीएल में 2 शतक भी जड़ चुके हैं। केकेआर के खिलाफ अपनी इस पारी के बाद उन्होंने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के रिकॉर्ड को बराबरी कर ली है।

शिखर धवन ने बनाया खास रिकॉर्ड

Shikhar Dhawan completed 50 half-centuries in IPL

आईपीएल में शिखर धवन 50 अर्धशतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन चूके है। इस लिस्ट में पहले स्थान पर डेविड वॉर्नर और दूसरे स्थान पर विराट कोहली मौजूद है। डेविड वॉर्नर के आईपीएल में सबसे ज्यादा 59 और विराट कोहली के नाम 50 अर्धशतक लगाते है। शिखर धवन ने इस उपलब्धि को हासिल करने में 214वे मुकाबले खेले है। आईपीएल इतिहास में विराट कोहली के बाद दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने आईपीएल में 6594 रन बनाए हैं। और वहीं दिग्गज विराट कोहली ने आईपीएल में 7043 रन बनाए है।

IPL में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज

  • डेविड वॉर्नर – 59
  • विराट कोहली – 50
  • शिखर धवन – 50
  • रोहित शर्मा – 41
  • एबी डिविलियर्स – 40

इस सीजन आईपीएल में शिखर धवन ने अब तक 8 मुकाबले खेले हैं। इसमें उनको 3 मुकाबलों से चोट के वजह से बाहर होना पड़ा था। उन्होंने 8 पारियों में कुल 349 रन बना दिए है। उनका इस सीजन औसत 58.01 का रहा है और। 143 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए है। और उन्होंने 3 अर्द्धशतक लगा दिए है। आईपीएल में उनका प्रदर्शन हर सीजन कमाल का रहता है। वह इस सीजन में पंजाब किंग्स की टीम के कप्तान है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles