IPL 2023 Auction: आईपीएल की नीलामी में लौटेंगे रैना,डिविलियर्स और गेल, यह खिलाड़ी भी होंगे शामिल

 IPL 2023 Mini Auction

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के लिए मिनी ऑक्शन की दिन अब बहुत करीब है। आने वाले सीजन के लिए आईपीएल की नीलामी कोच्चि में 23 दिसंबर को आयोजित होने वाली हैं। और इस बार कुल 405 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है। जबकि खाली स्लॉट मात्र 87 हैं। मतलब 318 खिलाड़ी इस बार नहीं बिकेंगे। इस सीजन में बहुत से दिग्गज खिलाड़ियों के न होने से फैंस जरूर निराश थे। लेकिन अब एक बहुत बड़ी खुशखबरी आई है। की सभी फैंस आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में क्रिस गे एबी डिविलयर्स और सुरेश रैना जैसे अपने फेवरेट खिलाड़ियों को देख सकेंगे।

इस भूमिका में नजर आएंगे IPL के दिग्गज

टी20 क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में मशहूर एबी डिविलियर्स , सुरेश रैना ओर क्रिस गेल इस बार आईपीएल के ऑक्शन का हिस्सा तो नही हैं। परंतु नीलामी के वक्त यह खिलाड़ी सबसे खास भूमिका में दिखेंगे। इन स्टार खिलाड़ियों के साथ बहुत से अन्य दिग्गज खिलाड़ी जैसे अनिल कुंबले, रॉबिन उथप्पा, इयोन मॉर्गन,आरपी सिंह और स्कॉट स्टायरिस भी 23 दिसंबर को आईपीएल की नीलामी के लिए जियो सिनेमा पर एक्सपर्ट पैनल में मौजूद रहने वाले है।

सुरेश रैना और आरपी सिंह हिंदी की कवरेज के लिए रहने वाले है। तो वही क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, इयोन मॉर्गन के साथ में रोबिन उथप्पा और अनिल कुम्बले इंग्लिश की कवरेज का हिस्सा रहने वाले है। इन सभी महान खिलाड़ियों ने इस लीग में अपना एक खास ख्याति बनाई है। ओर सबसे खास है। सुरेश रैना, क्रिस गेल और डिविलयर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी।क्रिस गेल तो आज कल यूनिवर्स बॉस के नाम से जाने जाते है।

एबी डिविलियर्स को मिस्टर 360 डिग्री के नाम से जाना जाता है। और सुरेश रैना को मिस्टर आईपीएल कहा जाता हैं। यह खिलाड़ी भले खेल के मैदान से दूर है। लेकिन उनके फैंस उन्हें एक बार फिर से इस भूमिका में नीलामी के दौरान देख कर बहुत खुश होने वाले हैं। गेल और एबी डिविलयर्स के लिए शायद पहला ऐसा मौका होगा। जब वह किसी स्टूडियो कवेरज का हिस्सा रहने वाले है।

कहां देख सकते हैं आईपीएल का लाइव ऑक्शन ?

आईपीएल के मिनी ऑक्शन का भारत में लगभग 6 भाषाओं हिंदी, तमिल, इंग्लिश,तेलुगू,मलयालम और बंगाली में जियो सिनेमा पर इसका सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। और इसकी शुरुआत भारत के समयानुसार दोपहर के 2.30 बजे को जाएगी। आईपीएल के राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास में हैं। तो उसका लाइव प्रसारण चैनल पर भी किया जा सकता है। इस ऑक्शन के लिए सभी टीमों ने अपने रिलीज किए गए। और रिटेन खिलाड़ियों की सूची भी जारी कर दी। और साथ ही नई रिपोर्ट में फ्रेंचाइजीज ने अपनी पर्स की राशि और बचे हुए खाली स्लॉट की जानकारियां भी दे दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *