17.7 C
Los Angeles
Wednesday, June 12, 2024

IND vs NZ T20 Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में खतरा बन सकते है। ये 5 इंडियन प्लेयर्स

IND vs NZ T20 Series 2023

श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम करने के बाद टीम इंडिया अब अपने नए मिशन के लिए आगे बढ़ गई है। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ 18 जनवरी से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलना है। जिसके बाद भारतीय टीम टी20 सीरीज भी खेलने वाली है।

टी20 सीरीज के लिए सीनियर और बड़े बड़े खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। और वहीं हार्दिक पांड्या को भारत की टी20 टीम की कप्तान बनाया है। और ऐसे में अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उन 5 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में थोड़ा बहुत जान लेते हैं। जिनसे न्यूजीलैंड टीम को बचकर ओर सावधान रहना पड़ेगा।

न्यूजीलैंड को इन भारतीय खिलाडियों से रहना पड़ेगा सावधान

1. शुभमन गिल

पहले नंबर पर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल हैं। जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में 58 रन बनाए थे। और वनडे सीरीज में शुभमन गिल का बल्ला आग उगलता हुआ दिखाई दिया था। गिल इस समय बहुत ही शानदार फॉर्म में है। उन्होंने 3 मैचों की वनडे सीरीज में टोटल 127 रन बनाए है।

 2. सूर्यकुमार यादव

India’s T20 squad against New Zealand series

नंबर 2 पर भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का नाम आता है। जिन्होंने श्रीलंका टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में बहुत ही शानदार बल्लेबाजी का नजारा दिखाया था। सूर्यकुमार यादव ने राजकोट में खेले गए। मुकाबले में 112* रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। और वहीं 3 मैचों की टी20 सीरीज में उन्होंने 170 रन बना दिए थे।

3. हार्दिक पांड्या

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का नाम नंबर 3 पर हैं। जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में 45 रन बनाने के साथ साथ 2 विकेट भी अपने नाम किए हैं। तो वहीं वनडे सीरीज में 2 मुकाबले खेलते हुए। हार्दिक पांड्या ने 50 रन बनाए और साथ ही 1 विकेट भी चटकाया है। चाहे हार्दिक पांड्या ने कुछ ज्यादा खास नहीं किया। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में उनको भारतीय टीम की कमान सौंपी है। ऐसे में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के लिए पांड्या काल भी साबित हो सकते हैं।

4. कुलदीप यादव

भारत के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव नंबर 4 पर हैं। जिन्होंने श्रीलंका की टीम के खिलाफ वनडे सीरीज में 2 मैचों में 5 विकेट अपने नाम किए हैं। और इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपनी गेंदबाजी से 8 विकेट हासिल किए थे। और ऐसे में टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को कुलदीप यादव से काफी खतरा हो सकता है।

5. उमरान मलिक

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक का नाम नंबर 5 पर हैं। जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे दोनो ही सीरीज में बहुत ही शानदार गेंदबाजी ही हैं। उन्होंने टी20 में सीरीज में 7 विकेट चटकाएं हैं। तो वहीं वनडे सीरीज में उमरान मलिक ने 2 मैचों में खेलते हुए कुल 5 विकेट अपने नाम किए हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles