20.4 C
Los Angeles
Monday, May 20, 2024

IND vs SL: श्रीलंका से लड़कर हारी भारतीय टीम, सूर्यकुमार और अक्षर पटेल की फिफ्टी नही आई काम

IND vs SL 2nd T20i

भारत और श्रीलंका टीम के बीच में 3 मैचों की T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा। ओर श्रीलंका के खिलाफ एक समय पर जो भारत के लिए शर्मनाक लग रही थी। उसमे भारत के बल्लेबाजों ने अंत तक लड़कर, पूरा जोर लगाने के बाद हारी टीम हरी। हार तो कभी भी सम्मान जनक नहीं होती हैं। लेकिन यह हार असंतुष्ट करने वाली भी नहीं रही हैं। हालांकि इस मुकाबले में भारत के 3 या 4 बल्लेबाजों के प्रदर्शन और उमरान मलिक की घातक गेंदबाजी को छोड़ दिया जाए। तो भारत के फैंस के लिए कुछ भी अच्छा नहीं बचता है। लेकिन टीम इंडिया को जिस अंदाज में हार का दीदार हुआ है। वह शर्मसार करने वाली बिल्कुल भी नहीं है।

सूर्या-अक्षर के बीच शानदार साझेदारी

India’s biggest partnership for the 6th wicket in T20s

भारत को इस मुकाबले में 16 रन से हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम को सीरीज के दूसरे मुकाबले में जीतने के लिए 207 रन का विशाल लक्ष्य मिला था। लेकिन सभी धुरंधर 20 ओवर में 190 रन बना पाए। और इस स्कोर तक पहुंचाने के लिए सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने मिलकर टी20 अंतराष्ट्रीय में 6ठे विकेट के लिए रिकॉर्ड बनाने वाली साझेदारी बनाई। और इन दोनों के बीच में 40 गेंदों पर 91 रन की बहुत ही बढ़िया साझेदारी हुई। जो टी20 फॉर्मेट में 6ठे विकेट के लिए भारत की सबसे बड़ी साझेदारी है।

अक्षर ने श्रीलंका के खिलाफ लगाया दूसरा सबसे तेज अर्धशतक

इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने अर्धशतकीय पारियां खेली। अक्षर पटेल ने 20 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया। और यह श्रीलंका के खिलाफ भारत की तरफ से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। श्रीलंका के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड गौतम गंभीर के नाम दर्ज है। जिन्होंने 19 गेंदों में ही यह कारनामा कर दिखाया था। और अब अक्षर पटेल ने 20 गेंदों में ही अर्धशतक लगाकर युवराज सिंह के रिकॉर्ड बराबरी कर ली हैं। और उन्होंने अपनी इस पारी में 31 गेंदों पर 65 रन बनाए। जिसमें 3 चौकों के साथ साथ 6 तूफानी छक्के भी शामिल हैं।

सूर्या गलत वक्त पर हुए आउट

सूर्यकुमार यादव ने अपनी रन बनाने की रफ्तार को पहले धीमा रहा। उसके बाद थोड़ी देर के बाद उसे बढ़ाना शुरू किया। इस मुकाबले में भारत के 5 विकेट केवल 57 रन ही निकल गए थे। और बाद में, सूर्यकुमार यादव ने बड़े बड़े शॉट लगाकर 36 गेंदों में 51 रन बना दिए थे। जिसमें 3 चौकों और 3 छक्के शामिल थे। 16वें ओवर में जब भारत को जीत दिखाई देने लगी। तो वह आउट ही हो गए। इसके बाद शिवम मावी ने बहुत शानदार बल्लेबाजी की। 15 गेंदों में 26 रन बना दिए। लेकिन तब तक मुकाबला ही हाथ से निकल गया था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles