23.8 C
Los Angeles
Saturday, July 20, 2024

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी को मिली अंडर-19 की कप्तानी

India vs South Africa Series

भारतीय महिला क्रिकेट टीम दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेलने वाली है। इस सीरीज के बाद बाद ही भारतीय महिला अंडर-19 टीम भी एक्शन में दिखाई देगी। युवा महिला टीम 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाली हैं। लेकिन इन सभी चीजों के बीच में जो सबसे खास बात है। वो यह कि महिला टीम की सीनियर खिलाड़ी शेफाली वर्मा अंडर-19 टीम की कप्तानी करती दिखाई देगी।

बहुत से क्रिकेट फैंस हो सकता है। की ये जानकर दंग हो जाए। की शेफाली वर्मा भारत की अंतराष्ट्रीय महिला टीम ओपनर बल्लेबाज के तोड़ पर खेलती हैं। और वहीं अब अंडर-19 टीम की भी कप्तानी संभालते हुए दिखाई देंगी। और इतना ही नहीं अगले साल होने वाले अंडर-19 महिला विश्व कप में शेफाली वर्मा ही टीम इंडिया की कप्तानी करने वाली हैं। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका में होने वाले सीनियर महिला टी20 विश्व कप में भी अंतराष्ट्रीय टीम के लिए वह जलवा दिखाएंगी। ओर इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले भी ऐसा शायद देखने को मिला हो।

U-19 और अंतराष्ट्रीय साइड दोनों के लिए खेलेंगी शेफाली वर्मा ?

अब यह आप सोच रहे। कि ऐसा हुआ कैसे होगा? तो बताते हैं कि शेफाली की उम्र ही इसका सबसे बड़ी वजह है। दरअसल शेफाली वर्मा ने मात्र 17 साल की उम्र में ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना नाम कमा ले लिया था। और अभी भी उनकी उम्र महज 18 वर्ष है। और वह अंडर-19 टीम में खेलने के लिए पूर्ण रूप से सक्षम हैं। शेफाली वर्मा का जन्म 4 जनवरी 2004 को हुआ हैं। आने वाली जनवरी माह में वह 19 साल हो जाएंगी। और तब भी वह अंडर-19 टीम के लिए खेलने की उम्मीदवार हों जाएगी। इसलिए वह अंतराष्ट्रीय साइड और अंडर-19 साइड दोनों के लिए खेलती हुई दिखेंगी।

दक्षिण अफ्रीका T20I के लिए अंडर 19 टीम

शेफाली वर्मा (कप्तान), श्वेता सहरावत (उप-कप्तान), जी तृषा, सौम्या तिवारी, ऋचा घोष (विकेटकीपर) ,सोनिया मेहदिया, हर्ले गाला, सोनम यादव,हर्षिता बसु (विकेटकीपर), मन्नत कश्यप, अर्चना देवी, पारशवी चोपड़ा, तीता साधु, शबनम एमडी, फलक नाज,शिखा, नजला सीएमसी, यशश्री।

अंडर-19 महिला विश्व कप की टीम

शेफाली वर्मा (कप्तान), श्वेता सहरावत (उप-कप्तान), जी तृषा, सौम्या तिवारी, ऋचा घोष (विकेटकीपर), हर्ले गाला, हर्षिता बसु (विकेटकीपर), सोनिया मेहदिया,सोनम यादव, मन्नत कश्यप, अर्चना देवी, पारशवी चोपड़ा,शबनम एमडी, तीता साधु, फलक नाज।

सिर्फ शेफाली वर्मा ही नहीं बल्की ऋचा घोष भी एक ऐसी खिलाड़ी हैं। जो की अंतराष्ट्रीय टीम के बाद अंडर-19 टीम में भी खेलती हुए दिखाई देगी। यह दोनों खिलाड़ी अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी जलबा दिखाएंगी। ओर अंडर-19 में भी उनका जलबा देखने को मिलेगा। अंडर-19 महिला टीम 27 से लेकर दिसंबर 2022 से 4 जनवरी 2023 तक 5 मैचों की सीरीज खेलने वाली है। और यह सभी मैच प्रिटोरिया के टक्स के ओवल में खेले जाएंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles