25.3 C
Los Angeles
Saturday, July 20, 2024

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी हो सकती हैं भारतीय टीम की प्लेइंग 11, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मोका

 T20 World Cup 2022 Ind vs Pak

T20 World Cup 2022 में क्रिकेट फैन को कल भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महा मुकाबले का बहुत इंतजार है। भारतीय टीम को एक साल पहले ही इस टीम के खिलाफ 10 विकेट से बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन अब हालात अलग हैं। और इस साल रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम पुराना हिसाब बराबर करने के लिए पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रही है।

ऐसे में ये देखना बहुत ज्यादा खास रहेगा। कि पाकिस्तान टीम के खिलाफ इस महामुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 कैसी रहेगी। तो आइए एक निगाह डालते हैं। उन 11 खिलाड़ियों पर जो की पाकिस्तान के खिलाफ कल के मुकाबले में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

ओपनिंग जोड़ी रोहित और राहुल

Indian team’s playing 11 may be like this against Pakistan,

रोहित शर्मा और केएल राहुल पाकिस्तान की टीम के खिलाफ भारत के लिए ओपनिंग जोड़ी के रूप में मैदान खेलते हुए दिखाई देंगे। और पिछली बार ये दोनों ही खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ पूरी तरह से फेल रहे थे। और शाहीन अफरीदी ने इन दोनों ही बल्लेबाजों को बड़ी आसानी से आउट कर दिया था। लेकिन अब इन दोनों ही बल्लेबाज ने खेलने का नया तरीका अपना लिया है। और रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों ने ही पिछले कुछ समय से बहुत ही कमाल का प्रदर्शन किया है।

मिडिल ऑर्डर – विराट कोहली , सूर्या और हार्दिक

Virat Kohli and Suryakumar Yadav

मिडिल ऑर्डर में पाकिस्तान के सामने भारतीय टीम को विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाज मजबूत स्थिति में नजर आएंगे। विराट कोहली अभी बहुत शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। खासकर एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के विरुद्ध उन्होंने 3 साल के बाद अपना शतक जड़ा था ।

और वहीं, टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर 2 पर मौजूद सूर्यकुमार यादव का क्रिकेट करियर तो गजब की लय में हैं। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या भी सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत की सफलता में एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं। बल्ले से तो इस खिलाड़ी का आतंक सबने देखा ही है। इसके अलावा गेंदबाजी में भी हार्दिक पांड्या कमाल कर सकते हैं

दिनेश कार्तिक कीपर और अक्षर पटेल रहेंगे ऑलराउंडर

Indian team’s playing 11 may be like this against Pakistan

दिनेश कार्तिक टीम में फिनिशर की भूमिका निभाएंग। और उन्होंने पिछले कुछ महीनों से तो इस काम को बहुत बड़ियां ढंग से निभाया है। वह टीम के विकेटकीपर भी बल्लेबाज भी रहेंगे। जिसका यह मतलब है। कि ऋषभ पंत के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बहुत मुश्किल होगी। वहीं अक्षर पटेल एक बाएं हाथ के ऑलराउंडर खिलाड़ी है। जिन्हें कुछ तेज रन बनाने की क्षमता के साथ ऊपर की ओर बैटिंग करने के लिए धकेला जा सकता है। वहीं बल्ले से ज्यादा उनका रोल गेंदबाजी से रहने वाला है।

यह रहेंगे गेंदबाज

भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, और अर्शदीप सिंह पर गेंदबाजी की सबसे बड़ी जिम्मेदारी रहेगी। जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में भुवनेश्वर कुमार भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे। उनसे पावरप्ले में बढ़िया प्रदर्शन करने की पूरी उम्मीद रहेगी। यूजी चहल ने ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ भी सीरीज में केवल 2 विकेट निकाले थे। और साउथ अफ्रीका के खिलाफ वो नहीं खेल सके थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में परिस्थितियों में कलाई के स्पिनरों के पक्ष में होने के वजह से, यूजी चहल के विश्व कप में शानदार फॉर्म में वापसी की उम्मीद हो सकती है।

 भारत की संभावित 11 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और युजवेंद चहल।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles