IND vs PAK: पाकिस्तान के लिए बहुत बुरी खबर हाईवोल्टेज मुकाबले से बाहर हुआ पाकिस्तान का ये स्टार खिलाड़ी

T20 World Cup 2022, IND vs PAK

एक साल पहले 2021 में दुबई में टी20 विश्व कप के सुपर-12 के मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीम एक दूसरे के सामने थी और इस मुकाबले से पहले ही बहुत उत्साह था। उस समय पाकिस्तान की टीम ने पहली बार किसी वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत को शिकस्त दी थी। और वो भी पूरे 10 विकेट से हराया था। रविवार को फिर से दोनों ही टीमें मेलबर्न क्रिकेट स्टेडिम में आमने-सामने हैं। लेकिन इस महामुकाबले से ठीक पहले भारतीय टीम के लिए के लिए एक बड़ी खुशखबरी ओर पाकिस्तान की टीम के लिए बहुत बुरी खबर सामने आई है। पाकिस्तान की टीम का घातक बल्लेबाज आउट हो गया है।

पाकिस्तान का ये घातक बल्लेबाज हुआ बाहर

Fakhar Zaman India and Pakistan out of the match

भारत के खिलाफ महा मुकाबले से पहले पाकिस्तान की टीम को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान टीम के एक घातक बल्लेबाज फखर जमां इस मुकाबले से पहले पूरी तरह ठीक नहीं हो सके हैं। और ऐसे में उनका बाहर टीम बैठना तय है। और बारे में जानकारी खुद पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने दी है।

और बाबर आजम ने कहा कि फखर जमां अभी तक चोट से उबरे नहीं हैं। और वह मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं हो सकेंगे। उन्होंने कहा,की ‘‘शान मसूद ठीक हो चुके हैं। और उसने सारे टेस्ट पास भी कर लिए हैं। पिच 2 दिन से ढकी हुई थी। लेकिन हम जानते हैं। कि हमारी प्लेइंग 11 कैसी रहेगी।

 मुकाबले के लिए तैयार हैं बाबर आजम

Fakhar Zaman India and Pakistan out of the match

अगर बारिश से मुकाबले के ओवर घट जाते हैं। तो इसके लिये भी बाबर आजम की टीम पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा की, ‘‘मुकाबले कितने भी ओवरों का हो, हम तैयार हैं। लेकिन अगर पूरा मुकाबला हो तो खेल प्रेमियों के लिये काफी अच्छा होगा। ’’और शाहीन शाह अफरीदी भले ही आकर्षण का केंद्र रहे हों। लेकन बाबर आजम ने कहा कि हारिस राउफ की गेंदबाजी में बहुत सुधार हुआ है।

 मुकाबले पर बारिश का संकट

इस मुकाबले के साथ ही 2022 टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप 2 का अभियान आज से शुरू हो जाएगा। लेकिन, बारिश मुकाबले में खलल पैदा कर सकती है। ऑस्ट्रेलिया ले मौसम विज्ञान ने बारिश की 71% संभावना की भविष्यवाणी की है। बारिश की सबसे ज्यादा संभावना दोपहर और शाम को ही रहेगी है। भारत और पाकिस्तान दोनों के आखिरी अभ्यास मुकाबले ब्रिस्बेन में इस सप्ताह की शुरूआत में बारिश के वजह से धुल गए थे।

भारत के पास चयन के लिए सभी खिलाड़ी मोजूद हैं। दूसरी और पाकिस्तान को भी बड़ी राहत की सांस मिली है। क्योंकि शान मसूद अब पूरी तरह फिट हो गए हैं। शान मसूद को शुक्रवार को प्रेक्टिस सत्र में सिर गंभीर चोट लगी थी। लेकिन अब वह पूरी तरह से ठीक हैं। लेकिन फखर जमान को घुटने की चोट की कारण टीम से बाहर कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *