14 C
Los Angeles
Saturday, April 13, 2024

AFG vs ENG T20 World Cup 2022: इंग्लैंड ने जीत के साथ की शुरुआत, अफगानिस्तान टीम को खराब बल्लेबाजी के चलते मिली हार

AFG vs ENG T20 World Cup 2022

इंग्लैंड की टीम ने टी20 विश्व कप 2022 में अपनी विजयी शुरुआत करते हुए। वर्ल्ड कप सुपर 12 के पहले ही मुकाबले में अफगानिस्तान को टीम को 5 विकेट से करारी मात दी है। इस ग्रुप 1 का यह दूसरा ही मुकाबला था। और इससे पहले न्यूजीलैंड को टीम ने बहुत शानदार शुरुआत करते हुए। डिफेंडिंग चैंपियंस टीम ऑस्ट्रेलिया पर 89 रनों की बहुत बड़ी जीत हासिल की थी।

और पॉइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड की टीम अब सबसे ऊपर है। और नंबर 2 पर इंग्लैंड की टीम आ गई है।इस मुकाबले की अगर बात की जाए। तो टॉस जीतकर इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। और पहले बल्लेबाजी करते हुए। अफगानिस्तान की टीम 19.4 ओवर में केवल 112 रनों पर ही ढेर हो गई थी। जवाब में अफगानिस्तान की गेंदबाजों ने भी गजब की गेंदबाजी की थी।

England beat Afghanistan team by 5 wickets.

लेकिन 18.1 ओवर में इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 113 रन बना ही लिए। इंग्लैंड की टीम के लिए इस मुकाबले के हीरो सैम करन रहे। जिन्होंने बहुत शानदार गेंदबाजी की रनो के मामले में भी बहुत कंजूस रहे। उन्होंने 3.4 ओवर में केबल 10 रन दिए। और 5 विकेट अपने नाम किए।

अफगानिस्तान की बल्लेबाजी रही फ्लॉप

England beat Afghanistan team by 5 wickets.

अफगानिस्तान टीम के बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में बहुत ज्यादा निराश किया हैं। अफगानिस्तान टीम के सलामी ओपनर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और हजरतुल्लाह जजई अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा सके। और बहुत ही खराब बल्लेबाजी की। वहीं टीम के बल्लेबाज इब्राहिम जादरान ने 32 रन और उस्मान घनी ने 30 रन की बड़िया दबाव वाली पारी खेली। लेकिन उनका स्ट्राइक रेट केवल 100 का ही रहा।

आखिरी के 5 अफगानिस्तान के बल्लेबाज मात्र 3 रन के स्कोर के बीच में ही आउट हो गए। सैम करन ने इंग्लैंड टीम के लिए 5 विकेट चटकाएं। मार्क वुड और बेन स्टोक्स ने 2-2 विकेट निकाले। और क्रिस वोक्स ने 1 विकेट अपने नाम किए।

 इंग्लैंड की भी पारी लड़खड़ाई

113 रनों के आसान से लक्ष्य को चेज करने के लिए उतरी इंग्लैंड की टीम ने भी यह मुकाबला इतनी आसानी से नहीं जीता। अफगानिस्तान टीम के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए चीजे ज्यादा आसान नहीं होने दी थीं। टीम का पहला विकेट 35 रन पर गंवाने के बाद भी इंग्लैंड का स्कोर 65 रन पर 3 विकेट का हो गया था। अगर अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने 150 करीब का टारगेट रखा होता। तो यहां मुकाबला जीतना शायद इंग्लैंड के लिए बहुत मुस्किल हो जाता।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles