भारतीय टीम 1-0 से पीछे होकर भी बड़े फायदे में, दूसरा मुकाबला रद्द होते ही न्यूजीलैंड को हुआ नुकसान

IND vs NZ ODI

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच में 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को खेला गया है। और इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी। लेकिन मात्र 12.5 ओवरों के बाद से ही बारिश के चलते ये मुकाबला भी पूरा ही नहीं हो सका। भारतीय टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 89 रन था। और इस सीरीज का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड ने जीत लिया था। और वो सीरीज में 1-0 की अजय बढ़त बनाए हुए हैं। और दूसरे मुकाबले के रद्द होने के बाद भी भारतीय टीम को एक बड़ा फायदा हुआ है।

भारतीय टीम को हुआ फायदा

भारत क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग तालिका में टॉप पर बरकरार है। जबकि न्यूजीलैंड की टीम रविवार को हैमिल्टन में बारिश के वजह से दूसरा मुकाबला रद्द होने के बाद नंबर 3 पर पहुंच गई हैं। और मुक़ाबला बारिश के खतरे के बीच में ही शुरू हुआ था। लेकिन टॉस होने तक तो बारिश नहीं हुई थी। मेजबान टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और शुभमन गिल ने 5 में ही ओवर में 22/0 रन बना दिए थे। तब बारिश के वजह से पहली बार खेल को रोका गया था। और हर निरीक्षण पर भारी बारिश की संभावना के साथ बहुत देरी हुई। लास्ट में, मैच लगभग 3 घंटे के बाद फिर से शुरू हुआ। जिसे 29 ओवर का कर दिया गया था।

बारिश के कारण नहीं हुआ मुकाबला

काफिबलंबे ब्रेक ने शिखर धवन को टिकने का कोई मौका नहीं दिया। और मैट हेनरी ने उन्हें दूसरी गेंद पर ही आउट कर दिया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने शुभमण गिल के साथ मिलकर अपनी पारी को आगे बढ़ाया। ओर, फिर से बारिश ने परेशानियां बड़ा दी। जिससे खिलाड़ी मैदान से बाहर ही चले गए। और मुकाबले को रद्द कर दिया गया। ओर मैच धुलने के बाद न्यूजीलैंड टीम और भारत को 5 – 5 अंक मिल गए। और आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग तालिका में बदलाव भी देखा गया।

विश्व कप का मेजबान है भारत

भारत टूर्नामेंट के मेजबान होने के वजह से आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर ही लेगा। लेकिन फिर भी 134 अंकों के साथ टॉप पर है। और न्यूजीलैंड अब इंग्लैंड के नीचे 125 अंकों के साथ नंबर 3 पर है। और न्यूजीलैंड 3 मैचों की सीरीज में अब 1-0 से आगे चल रहा है। और 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में तीसरे और लास्ट वनडे मुकाबले में उनके लिए एक जीत और उन्हें सीडब्ल्यूसीएसएल तालिका में तीसरे से टॉप पर ले जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *