15.2 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

T20 World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलिया की टीम को लगा बहुत बड़ा झटका, टीम का स्टार खिलाड़ी हुआ कोरोना पॉजिटिव

T20 World Cup 2022

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीमें एक दूसरे से मुकाबला कर रही हैं। इस समय 12 टीमों के बीच मुकाबले जारी हैं। और सभी टीमें सेमीफाइनल में जाने के लिए अपना अच्छा से अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। लेकिन टीमों के लिए बड़ी समस्याएं हैं। कि समाप्त होने का नाम नहीं ले रही हैं। ओर सभी टीमें पहले ही अपने खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है। इस बीच अब कोरोना ने भी टी20 वर्ल्ड कप में एंट्री कर ली। इसकी हद में आने वाली पहली टीम ऑस्ट्रेलिया ही बन गई है। उनके प्रमुख खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित हैं। अभी ये पक्का नहीं कहा जा सकता है। कि वे अगले मुकाबले में वह खेलेंगे या नहीं।

मैथ्यू वेड हुए कोरोना पॉजिटिव

Australia batsman Matthew Wade has been infected with Corona

ऑस्ट्रेलिया टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। इसके बाद मैथ्यू वेड ने ओवल में अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रेक्टिस सत्र में हिस्सा नहीं लिया। ओर इससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया के एडम जैम्पा भी कोरोना पॉजिटिव आए थे। और इसीलिए वे श्रीलंका टीम के खिलाफ खेले गए मुकाबले में नहीं खेल सके थे।

अब बताया जा रहा है। कि एडम जैम्पा तो ठीक हो चुके हैं। और अगले मुकाबले में खेलते हुए दिखाई देंगे। लेकिन मैथ्यू वेड जरूर कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इस बीच खबर आई है। कि मैथ्यू वेड अब अपनी टीम के साथ भी यात्रा नहीं कर सकेंगे। और टीम के साथ ड्रेसिंग रूम भी शेयर नहीं करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया टीम अब उन्हें अगले मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में शामिल करेगी या फिर नहीं ये अभी पक्का नहीं हुआ है। ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ दिक्कत ये है। कि उनके पास मैथ्यू वेड को रिप्लेस करने के लिए कोई और खिलाड़ी नही बचा है। टीम में मैथ्यू वेड अकेले विकेट कीपर हैं। ऐसे में टीम के लिए बड़ी समस्या पैदा हो गई है।

इंग्लैंड के खिलाफ कौन करेगा कीपिंग

Australia batsman Matthew Wade has been infected with Corona

इस बीच खबर यह आई है। कि ऑस्ट्रेलिया टीम के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल अपनी टीम के लिए विकेट कीपिंग का अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने टीम के कोच के साथ कीपिंग ग्लब्स पहनकर कैचिंग की प्रैक्टिस की हैं। हो सकता है कि मुकाबले में अगर मैथ्यू वेड नही खेले। तो ग्लेन मैक्सवेल को नई जिम्मेदारी दी जा सकती है।

टीम के पास डेविड वार्नर और खुद कप्तान एरॉन फिंच भी कीपिंग करते हुए। नजर आ सकते हैं। लेकिन ये सारी विकल्प केवल हल्के ही हैं। इनमें से किसी भी खिलाड़ी ने लगातार अपनी टीम के लिए कीपिंग कभी नहीं की है। सबसे बड़ी बात ये है। कि ऑस्ट्रेलिया टीम का अगला मैच इंग्लैंड जैसी टीम के साथ में होना है। जो कांटे का मुकाबला रहेगा।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 2 – 2 मुकाबले खेल चुकी हैं। और एक ही मुकाबला जीतने में कामयाब हुई। दोनों टीमों को सेमीफाइनल में जाने के लिए अगला मुकाबला जीतना बहुत जरूरी है। जो टीम हारती उसके लिए आगे का रास्ता बंद तो नहीं होगा। लेकिन मुश्किल जरूर हो जाएगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles