16.1 C
Los Angeles
Thursday, May 16, 2024

WTC: फाइनल के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाडियों को मिला मौका

Indian team for WTC Final: आईपीएल 2023 के बीच ही बीसीसीआई ने बहुत बड़ा निर्णय ले लिया है। बीसीसीआई की तरफ से वर्ल्ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर हो चुका है। डब्‍ल्‍यूटीसी का फाइनल मैच 7 जून से खेला जाने वाला है। इसके लिया भारत और ऑस्‍ट्रेलिया पहले ही क्‍वालीफाई कर चुके हैं। और ऑस्‍ट्रेलिया की टीम की घोषणा पहले ही हो चुकी है। और अब भारतीय टीम का ऐलान भी हो चुका है।

टीम इंडिया की कप्तानी फिर से रोहित शर्मा के हाथो में रहेंगी। वहीं ऐसे खिलाड़ियों को भी टीम में मौका दिया गया है। जो काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। आईपीएल में चेन्नई के लिए खेल रहे अजिंक्‍य रहाणे को बीसीसीआई की तरफ अच्छे प्रदर्शन का इनाम दिया गया है। उनकी फिर से भारतीय टीम वापसी हुई है।

भारतीय टीम में रहाणे की वापसी

Indian team announced for WTC final

बीसीसीआई की और से चुनी गई। इस टीम में सबसे खास नाम अजिंक्‍य रहाणे का है। वैसे तो उनको टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट बल्लेबाज के नाम से जाना जाता है। लेकिन खराब फार्म के वजह से उनको टीम से बाहर कर दिया था। लेकिन अब काफी लंबे समय के बाद फिर से अजिंक्‍य रहाणे ने भारतीय टीम में अपनी वापसी कर ली है। इसका सबसे बड़ा कारण है। आईपीएल में धोनी की कप्‍तानी में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेल रहे। यहां पर वे ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी कर रहे हैं।

7 जून से शुरू होगा फाइनल मुकाबला

डब्‍ल्‍यूटीसी के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की एंट्री हुई है। ऑस्‍ट्रेलिया की टीम का जीत प्रतिशत 66% रहा था। मतलब भारतीय टीम नंबर 1 पर थी। वहीं भारतीय टीम का जीत प्रतिशत 58% का रहा था। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से इंग्‍लैंड के ओवल मैदान में खेला जाने वाला है। इस मुकाबले में अगर बारिश खलल डालती हैं।

उसके लिए एक दिन रिजर्व रखा है। वैसे तो यह मुकाबला 11 जून को खत्‍म हो जाएंगे।लेकिन अगर बारिश के परेशानी खड़ी करती हैं। 12 जून को भी मुकाबला खेला जा सकता है। वर्ल्ड की 2 सबसे अच्छी टीमों के बीच में 20 साल के बाद आईसीसी का फाइनल खेला जाने बाला है।।

इससे पहले 2003 में वनडे वर्ल्ड कप में सौरव गांगुली की कप्‍तानी वाली भारतीय टीम और रिकी पोंटिंग की कप्‍तानी वाली ऑस्ट्रेलिया के टीम के बीच में फाइनल खेला गया था। तब टीम इंडिया को हार नसीब हुई थी। अब रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया के पास अच्छा मौका रहेगा। कि उस हार का बदला अब ले सके।

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा,केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल,आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव,मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles