22.4 C
Los Angeles
Sunday, June 23, 2024

Tri Series: भारत ने ट्राई सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्ट इंडीज को दी करारी मात

IND vs WI Tri Series

महिला ट्राई सीरीज में भारत और वेस्टइंडीज टीम के बीच में मुकाबला हुआ हैं। टूर्नामेंट के इस मुकाबले में भारत की महीला टीम ने वेस्टइंडीज महिला टीम को हरा दिया है। इस मुकाबले में मिली जीत के बाद भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अपनी स्थिति को और भी ज्यादा मजबूत कर लिया है। भारत ने इस मुकाबले में वेस्टइंडीज को 56 रनों से शिकस्त दी है। इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। और पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 167 रन का स्कोर बोर्ड पर डाल दिया था। 168 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही। वेस्टइंडीज टीम 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 111 रन ही बना पाई। और भारत ने आसानी से यह मुकाबला जीत लिया।

कौन रहा मैच का असली हीरो

पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी भारत की महीला टीम की तरफ से स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 74* रनों की शानदार पारी खेली। ओर उनकी इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 1 छक्का लगाया। उनके अलावा भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी अनर्शशत लगाया। हरमनप्रीत कोर ने 35 गेंदों में 56 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी में 8 चौके लगे। इस मुकाबले में भारत की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही थी।

भारत ने इस मुकाबले में 9वें ओवर तक लगभग 6 के रन रेट को बनाए रखा था। टीम ने अपना पहला विकेट छठे ओवर में ही गवा दिया था। वहीं दूसरा विकेट 9वें ओवर में चला गया। एक समय ऐसा भी लग रहा था। कि भारतीय टीम इस मुकाबले में बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहेगी। लेकिन स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की साझेदारी ने भारत के स्कोर को अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया। मैच की दूसरी पारी में वेस्टइंडीज टीम शुरुआत से ही बैकफुट पर दिखाई दी।

टीम ने एक के बाद 1 विकेट गवाना शुरू कर दिया। और एक समय वेस्टइंडीज टीम ने 25 के स्कोर पर ही अपने 3 विकेट खो दिए थे। धीमी शुरुआत और विकेट के लगातार अंतराल पर गिरने के कारण वेस्टइंडीज इस मुकाबले में पिछड़ती हुई चली गई। वेस्टइंडीज की तरफ से शेमैन कैम्पबेल और कप्तान हेले मैथ्यूज ने इस पारी को थोड़ा संभाल कर रखने की कोशिश की।

लेकिन उन्होंने काफी धीमी पारी खेली। शेमैन कैम्पबेल ने तो 57 गेंदों में केवल 47 रन ही बनाए। इसके बाद हेले मैथ्यूज के बल्ले से 29 गेंदों पर 34 रन निकाले। शेमैन कैम्पबेल का विकेट 18वें ओवर में गिर गया था। उस समय उनकी टीम का स्कोर केवल 96 रन था। तब तक बहुत देर हो गई थी।

पॉइंट्स टेबल पर नंबर 1 भारत

वेस्टइंडीज से मिली जीत के बाद भारतीय टीम 4 अंको के साथ अपने पहले पायदान को बरकरार रखे हुए है। और वहीं वेस्टइंडीज टीम अपने सारे मुकाबले हारकर आखरी नंबर पर है। इस पॉइंट्स टेबल पर मेजबान टीम 2 अंक के साथ नंबर 2 पर है। भारत ने इस सीरीज में अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारा। भारत को अपना अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ खेलना है। टीम इंडिया अगर यह मुकाबला अपने नाम कर लेगी। तो वह फाइनल में जाने वाली पहली टीम होगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles