14.8 C
Los Angeles
Tuesday, May 14, 2024

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला, जाने कब और कहा देखे लाइव मैच

IND vs PAK, Women’s T20 World Cup 2023

भारतीय टीम महिला टी20 विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले से अपने अभियान की शुरूआत करने वाली है। रिकॉर्ड चाहे भारतीय टीम के पक्ष में दिख रहा हैं। लेकिन किस्मत अभी टीम का साथ नहीं दे रही है। साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ ट्राई सीरीज के फाइनल मुकाबले में हार फिर विश्व कप के प्रेक्टिस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार से टीम की परेशानी बढ़ी हुई हैं।

वहीं टीम को 2 सूत्रधार कप्तान और उपकप्तान की फिटनेस भी टीम इंडिया की सबसे बड़ी परेशानी है। हरमनप्रीत कौर कंधे के दर्द से काफी परेशान हैं। और स्मृति मंधाना का पाकिस्तान के खिलाफ खेलने पर कुछ कह नहीं सकते हैं।एशिया कप 2022 में भारत को हराने वाली पाकिस्तान की टीम के लिए एक बहुत बड़ा मौका बन सकता है। हेड टू हेड रिकॉर्ड में तो टीम इंडिया बहुत आगे है। भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच में अब तक 13 टी20 मुकाबले खेले जा चुके हैं।

जिसमें से 10 में भारत ने मुकाबला अपने नाम किया है। तो 3 बार पाकिस्तान को जीत मिली है। पिछले 5 में से 4 मुकाबले भारत अपने नाम किए है। तो लास्ट मुकाबला एशिया कप में खेला गया था। उसमें बिस्माह मारूफ की टीम ने जीत हासिल की थी। अगर टी20 विश्व कप के इतिहास की बात की जाए। तो पाकिस्तान से कुल 6 बार भारत टकरा चुकी है। उसमें से 4 बार जहां पाकिस्तान ने हार का सामना किया है। वहीं 2 बार उसने जीत हासिल की है।

कब ओर कहा खेला जाएगा मुकाबला?

भारत और पाकिस्तान टीम के बीच में महिला विश्व कप का यह मुकाबला रविवार 12 फरवरी को न्यूजीलैंड के केपटाउन में खेला जाने वाला है। इस मुकाबले की शुरुआत भारत के समय के अनुसार शाम 6.30 से होने वाली है। और टॉस शाम 6 बजे होगा।

कहा देखे लाइव मुकाबला

महिला टी20 विश्व कप 2023 के सभी मुकाबलों के मीडिया राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास में हैं। तो टीवी पर लाइव मुकाबले का मजा आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर ले सकते हैं। और इसको अलग अलग सभी भाषाओं देख सकते है। ओर इस मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस होटस्टार एप्प दिखाई जाएगी।

पाकिस्तान की टीम

बिस्माह मारूफ (कप्तान), ऐमेन अनवर, ​​सदफ शमास, फातिमा सना, मुनीबा अली,आलिया रियाज, आयशा नसीम, निदा डार, जवेरिया खान,ओमिमा सोहेल, सादिया इकबाल, नाशरा संधू, सिदरा अमीन, सिदरा नवाज, तुबा हसन।

भारतीय टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राधा यादव, पूजा वस्त्राकर, रेणुका ठाकुर,राजेश्वरी गायकवाड़, अंजलि सरवानी, शिखा पाण्डे

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles