IND vs AUS Live : जाने कब और कहा खेला जाएगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

India vs Australia Live Streaming WTC Final 2023

IND vs AUS WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला आज यानी 7 जून से इंग्लैंड के ओवल मैदान में खेला जाने वाला है। पिछली बार भारत को न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में 8 विकेट से हरा दिया था। दोनों टीमों के पास एक से बडकर एक स्टार खिलाड़ी मौजूद है। ऐसे में यह मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है। इस मुकाबले भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथो में रहेगी। वही ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी पेट कमिंस करेंगे। लीजिए ये मुकाबला कब और कहा देख सकते है।

कब और कहा खेला जाएगा मुकाबला

India vs Australia Live Streaming WTC Final 2023

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून बुधवार को इंग्लैंड के ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनो टीमों के बीच इस मुकाबला का टॉस भारतीय समय अनुसार दोपहर 2:30 बजे होगा। और मुकाबला 3:00 बजे से शुरू होगा।

कहा देखे लाइव मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले का लाइव प्रसारण टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनल पर दिखाया जाएगा। और मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी + होटस्टार एप्प के माध्यम से मोबाइल एप्प पर देख सकते है। और मुकाबले का लुफ्त उठा सकते है ।

दोनो टीमों के हेड टू हेड आंकड़े

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच में अब तक कुल 106 टेस्ट मुकाबले खेले जा चुके है। जिसमे से भारत ने 32 मुकाबले जीते है। और वही ऑस्ट्रेलिया की टीम कुल 44 मुकाबलों में जीत हासिल की है। मतलब दोनो टीमों के हेड टू हेड आंकड़ों में ऑस्ट्रेलिया की टीम का पलड़ा भारी है।

WTC फाइनल के लिए दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया की टीम

डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मर्नुस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन,एलेक्स केरी(विकेटकीपर) ,पैट कमिन्स (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लायन, स्कॉट बोलैंड, टॉड मर्फी।

भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *