IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला,जाने पिच रिपोर्ट और प्लेइंग 11

India vs Australia Pitch reports WTC Final

IND vs AUS Pitch Report: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच में आज लंदन के ओवल ग्राउंड में खेला जाएगा। ये दोनो टीमें वर्ल्ड की बेस्ट टीमें है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम में मुकाबला जीतने की पूरी कोशिश करेगी। वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पेट कमिंस की निगाहें भी खिताब जीतने पर रहेगी। दोनो टीमों के पास बेहतरीन खिलाडियों की कमी नही है। इस यह बहुत रोमांचक मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है। तो आइए मुकाबला शुरू होने से पहले पिच के बारे में जाने लेते है।

जाने कैसी होगी ओवल की पिच

India vs Australia Pitch reports WTC Final

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। ओर सब लोग यही सोच रहे होंगे की यहां की पिच कैसी होगी। ओवल की पिच पर तेज गेंदबाजों को गेंद स्विम करने में अच्छी मदद मिलती है। और साथ ही ये पिच बल्लेबाजों के लिए भी फायदेमंद मानी जाती है। लेकिन जैसे जैसे मुकाबला आगे बढ़ता है। स्पिन गेंदबाजों को पिच से सहायता मिलने लगती है। इस पिच पर थोड़ा उछाल देखने को मिलता है। ओर यह टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने अधिक मुकाबले जीते है। इस लिए इस पिच पर टॉस की बहुत बड़ी भूमिका रहने वाली है।

कैसा रहेगा मौसम का हाल

इंग्लैड में मुकाबले के पहले दिन बारिश के कोई आसार नहीं हैं। ओर यह मौसम एक दम साफ़ रहेगा। मुकाबले के दूसरे ओर तीसरे दिन भी बारिश की कोई संभावना नहीं हैं। इंग्लैंड का ओसत तापमान 20 से 21 डिग्री तक ही सकता है। लेकिन मुकाबले के चौथे दिन हल्की सी बारिश देखने को मिल सकती है।

भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल,विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा,रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत(विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, अजिंक्य रहाणे, शार्दुल ठाकुर, उमेश याद, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट।

ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर,स्टीव स्मिथ,मार्नस लाबुशेन, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, नाथन लियोन, जोश इंग्लिस, टॉड मर्फी, मिशेल स्टार्क।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *