IND vs AUS : रोहित शर्मा ने तीसरा टेस्ट जीतने के लिए खेला बड़ा दाव, प्लेइंग 11 में करा दी इस खतरनाक गेंदबाज की एंट्री

India vs Australia 3rd Test

भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच में तीसरा टेस्ट मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किए हैं। उन्होंने 2 स्टार खिलाड़ियों की भारतीय प्लेइंग इलेवन में वापसी करवाई है। और ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे है।

इन खिलाडियों को मिला मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग 11 से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और केएल राहुल को टीम से बाहर कर दिया है। वहीं इन दोनों ही खिलाड़ियों की जगह पर उमेश यादव और स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को मौका दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ नागपुर और दिल्ली में हुए। दोनो टेस्ट में उमेश यादव को जगह नहीं मिल सकी थी।

जबकि वह बहुत शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वह पहले भी अपने अकेले के दम पर भारतीय टीम को कई मुकाबले जिता चुके हैं। और उनकी सबसे बड़ी ताकत उनकी तेज रफ्तार की गेंदबाजी है। उनके पास भारत की पिचों पर खेलने का काफी अनुभव है। और वह मोहम्मद सिराज के नए साथी बनेंगे।

शमी को दिया गया आराम

उमेश यादव को मोहम्मद शमी की जगह खेलने का मोका मिला है। टीम मैनेजमेंट उनको आराम देकर उनका वर्कलोड मैनेज थोड़ा करना चाहती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अब तक मोहम्मद शमी 3 पारियों में 29.7 से गेंदबाजी की है। अगर भारत तीसरा टेस्ट जीत जाती है।

वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में पहुंच जाएगी। WTC का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाने वाला है। तो मोहम्मद शमी को टीम मैनेजमेंट फिट रखना चाहती है। और अभी वह आईपीएल में भी खेलने वाले है। जिससे कप्तान रोहित शर्मा ने रोटेशन पॉलिसी अपना ली है।

उमेश यादव भारत की पिचों पर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेंगे। 2017 के बाद से ही वह भारत की सरजमी पर 65 से ज्यादा विकेट अपने नाम कर चुके हैं। और उनके पास क्षमता कि वह किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते है। उन्होंने भारत के लिए 54 टेस्ट में 165 विकेट चटकाएं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *