28.5 C
Los Angeles
Wednesday, July 17, 2024

ICC Rankings : वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बनने के लिए 3 टीमों के बीच में रेस, पाकिस्तान टीम का हाल खराब

ICC ODI Rankings

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में इस समय खतरनाक जंग चल रही है। अब नंबर 1 बनने की दौड़ काफी दिलचस्प होती हुई दिख रही है। भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच में जो वनडे सीरीज खेली जा रही है। उसके रिजल्ट के बाद एक दम से आईसीसी रैंकिंग में बदलाव आ जाता है। 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले दोनों मुकाबले भारतीय टीम ने अपने नाम कर लिए हैं। और इसके साथ साथ सीरीज पर भी कब्जा हो चुका है। और अब लास्ट मुकाबला बचा हुआ है।

इंदौर में 24 जनवरी को खेला जाने वाला है। जहां एक तरफ भारतीय टीम की कोशिश रहेगी। कि अंतिम मैच भी जीतकर सीरीज में न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप किया जाए। तो वहीं न्यूजीलैंड टीम कम से कम एक मुकाबला तो जीतना ही चाहेगी। इस बीच आईसीसी की वनडे रैंकिंग में लगातार 2 मैच हारने के बाद न्यूजीलैंड टीम अब नीचे पहुंच चुकी है।

वहीं इंग्लैंड की टीम ने भी मार ली है। लास्ट वनडे के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी। इसके बाद ही यह पता चलेगा। कि कौन नंबर 1 टीम है। और कौन सी टीम नंबर 2 है। जब दुनिया की टॉप की 3 टीमों के बीच टक्कर चल रही है। तब पाकिस्तान की टीम बहुत नीचे पहुंच चुकी है। और उसके हाल ​फिलहाल आगे जाने की संभावना भी नही दिख रही हैं।

आईसीसी वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड नंबर 1

England Team

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच में जब ओडीआई सीरीज प्रारंभ हुई थी। तो न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 पर काबिज थी। लेकिन लगातार 2 मुकाबले हारने के बाद टीम अब नंबर 2 पर पहुंच चुकी है। टीम इंडिया की जीत से सबसे अधिक फायदा इंग्लैंड की टीम को हुआ है। टीम इंडिया को भी फायदा हुआ है। लेकिन वो अभी नंबर 3 पर है। लेकिन इस बीच सबसे मजेदार बात तो ये है। कि टॉप 3 टीमें एक ही जैसी रेटिंग दर्ज कर चुकी हैं।

मतलब अगर भारतीय टीम अगला मुकाबला जीत गई। तो वह नंबर 1 हो जाएगी। और वहीं अगर ये मुकाबला न्यूजीलैंड की टीम ने अपने नाम किया। तो वो फिर से नंबर 1 पर काबिज हो जाएगी। और इंग्लैंड की टीम को नीचे आना पड़ जाएगा।इस समय की ताजा स्थिति क्या है। इंग्लैंड टीम के पास इस समय 3,400 अंक मोजूद हैं और ये टीम 113 रेटिंग के साथ नंबर 1 पर काबिज है।

नंबर 2 पर न्यूजीलैंड टीम है। जिसकी रेटिंग 113 की है। लेकिन अंक 3,166 ही हैं। नंबर 3 पर भारतीय टीम भी रेटिंग 113 के साथ है। और अंकों की बात करे। तो ये 4,847 हैं। भारतीय टीम के अंक इसलिए अधिक हैं। क्योंकि भारत ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड से ज्यादा मुकाबले इस बीच खेले हैं। भारत ने जहां पर 43 वनडे मुकाबले खेले हैं। तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने 28 और इंग्लैंड ने 30 मुकाबले खेले हैं।

टॉप 3 टीमों के बाद ऑस्ट्रलिया और पाकिस्तान की टीम

इन टॉप की 3 टीमों के बाद की बात की करे। तो नंबर 4 पर ऑस्ट्रलिया टीम 112 की रेटिंग के साथ मोजूद है। और ये टीम भी इतनी ज्यादा पीछे नहीं है। लेकिन पाकिस्तानी की टीम अब नंबर 5 पर है। जिसकी रेटिंग 106 अंक है। जो बहुत ही कम है। इसके बाद बात करे। तो 6 नंबर पर साउथ अफ्रीका टीम है। और नंबर 7 पर बांग्लादेश की टीम कब्जा किए हुए है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles