IND vs BAN : दूसरे टेस्ट के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी की हुई एंट्री

IND vs BAN 2nd Test Match

भारत और बांग्लादेश टीम के बीच में टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 22 दिसंबर को खेला जाएगा है। और दोनों टीमें इसकी तैयारी में जुट गई हैं। अब दो ही दिन मुकाबले के बचे हुए हैं। सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया जीत गई है। और बड़त भी बना ली है। भारतीय टीम ये सीरीज अपने बहुत बड़े और दिग्गज खिलाड़ियों के बिना ही खेल रही है। इसमें जसप्रीत बुमराह,रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा जैसे नाम भी शामिल हैं। इस बीच सीरीज के दूसरे मुकाबले से 2 दिन पहले ही बांग्लादेश ने भी अपनी टीम में कई बदलाव कर दिए हैं।

बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट के लिए किया टीम का ऐलान

बांग्लादेश टीम ने सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले ही अपने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इन्ही से अब प्लेइंग इलेवन बनाई जाएगी। लास्ट टीम क्या रहेगी। इसका ऐलान तो कप्तान उस समय ही बताएंगे। जब मुकाबला खेला जाएगा। टीम में नजमुल हुसैन,जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, यासिल अली के के साथ साथ कप्तान शाकिब अल हसन तो हैं।

उनके अलावा लिटन दास,मेहदी हसन मिराज, नुरुल हसन, तस्कीन अहमद,तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, महमूदुल हसन और रेजौर रहमान रजा के नाम भी शामिल हैं। सीरीज के पहले मुकाबले में चोटिल होने के वजह से तस्कीन अहमद नहीं खेल सके थे। लेकिन अब उनकी दूसरे मुकाबले में वापसी हुई है। मतलब अगले टेस्ट में वे खेलते हुए। नजर आयेंगे। ये भी लगभग पक्का है।

भारत के लिए ये मुकाबला भी जीतना जरूरी

सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम ने 188 रनो से जीता था। भारत के लिए ये मुकाबला भी बहुत खास है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नजरिए से ये मुकाबला सबसे ज्यादा अहम रहने वाला है। टीम इंडिया डब्ल्यूटीसी के पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच चुकी है। और अगर दूसरा मुकाबला भी भारतीय टीम जीत जाती है। तो उसके लिए फाइनल का रास्ता ओर भी आसान हो जाएगा।

फाइनल में टीम इंडिया पहुंचेगी या फिर नहीं। ये पता उस समय ही पता चलेगा। जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में 4 टेस्ट मैचों की सीरीज होगी। ऑस्ट्रेलिया टीम जिस प्रकार का प्रदर्शन कर रही है। उससे उसका फाइनल में जाना लगभग तय लग रहा है। लेकिन दूसरी टीम को अभी इंतजार करना पड़ेगा। दूसरी टीम के लिए खास तौर पर 3 टीमें पक्की दावेदार है। लेकिन एक ही टीम रहेगी। जो की फाइनल में पहुंचेगी।

दूसरे टेस्ट के लिए बांग्लादेश टीम

जाकिर हसन, नजमुल हुसैन, मोमिनुल हक, लिटन दास,यासिर अली, शाकिब अल हसन नुरुल हसन, मुश्फिकुर रहीम,मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, तस्कीन अहमद,महमूदुल हसन और रेजौर रहमान राजा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *