14 C
Los Angeles
Saturday, April 13, 2024

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में इस खतरनाक बल्लेबाज को मिला मौका, जाने कब खेला जायेगा मुकाबला

IND vs AUS Test Series

भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच में खेली जाने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका हैं। और इस टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। 9 फरवरी से भारत की सरजमीं पर शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज के शुरुआती के 2 टेस्ट मुकाबलों के लिए इस टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक दर्ज करने के लिए यह टेस्ट सीरीज दोनों टीमों के के लिए बेहद खास है।

ऐसे में बीसीसीआई ने एक खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है। जो इस सीरीज में ऋषभ पंत की जगह पर खेल सकता है। इस खिलाड़ी ने टी20 अंतराष्ट्रीय में खूब धमाल मचाया है। ओर टीम में इस खिलाड़ी के आने से ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बहुत ज्यादा बढ़ चुकी होगी हैं।

इस खतरनाक खिलाड़ी को मिली जगह

यह खिलाड़ी टी20 क्रिकेट का एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज है। भारत को बहुत से मौकों पर इस खिलाड़ी ने मुकाबले भी जिताए है। और यह खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पहले 2 टेस्ट लिए सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। काफी समय से बहुत से खिलाड़ियों ने सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में शामिल करने की मांग भी की थी। सूर्यकुमार अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से किसी भी मुकाबले का रुख पलट सकते हैं।

Suryakumar Yadav

भारत के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं। लेकिन हाल ही में हुए। कार एक्सीडेंट में ऋषभ बुरी तरह से घायल हो गए थे। जिस कारण से वह टेस्ट टीम से बाहर हो गए हैं। ऐसे में उनकी कमी को पूरी करने के लिए सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में शामिल किया है। यह ऐसा दूसरा मौका है। जब की सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में शामिल किया है। इससे पहले उन्हें 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिला था। लेकिन वह डेब्यू नही कर सके थे।

कमाल के हैं आंकड़ें

सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11 में मौका मिलता है। या नहीं यह कहना तो मुश्किल है। लेकिन मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत की कमी अगर कोई खिलाड़ी पूरा कर सकता है। वो सूर्याकुमार यादव है। सूर्यकुमार के पास ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में टेस्ट डेब्यू करने का बहुत अच्छा मौका है। और साथ ही ईशान किशन को भी टीम इंडिया में शामिल किया है। लेकिन ईशान किशन एक ओपनर बल्लेबाज हैं। ऐसे में सूर्यकुमार यादव जैसा खिलाड़ी को टीम मैनेजमेंट इग्नोर नहीं करेगा। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव के आंकड़ों को देखें तो उन्होंने 79 मैचों में 45 की औसत के साथ 5549 रन बनाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, चेतेश्वर पुजारा,केएस भरत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन,रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles