18.7 C
Los Angeles
Tuesday, June 18, 2024

Women Under 19 World Cup: भारतीय टीम की जीत के साथ शुरुआत, शेफाली वर्मा की सेना ने साउथ अफ्रीका को हराया

Women Under 19 World Cup

भारतीय टीम ने अंडर 19 महिला विश्व कप में बहुत शानदार शुरुआत की है। और इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका की टीम को बड़ी आसानी से 7 विकेट से हरा दिया है। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 166 रन का स्कोर खड़ा किया था। और जवाब में भारतीय टीम ने बड़ी आसामी से 3 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

भारतीय टीम की शानदार जीत

सलामी बल्लेबाज श्वेता सेहरावत के 92* रन और कप्तान शेफाली वर्मा के 16 गेंद पर 45 रन की ताबड़तोड़ पारी की मदद से भारत ने अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में शनिवार को साउथ अफ्रीका को बड़ी आसानी से हरा दिया। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की और जीत के लिए 167 रन का स्कोर खड़ा किया। भारत के लिए शेफाली वर्मा और सेहरावत ने 7 ओवर में 77 रन की साझेदारी बनाई। भारत के लिए 51 टी20 , 2 टेस्ट और 21 वनडे मुकाबले खेल चुकी। शेफाली वर्मा ने शानदार फॉर्म दिखाया।

कप्तान शेफाली वर्मा का कमाल

कप्तान शेफाली वर्मा ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के खिलाफ मनचाहे शॉट लगाए। और अपनी पारी में उन्होंने 9 चौके और 1 छक्का जड़ा। और वह 8वें ओवर में स्पिनर गेंदबाज मियाने स्मिट की गेंद पर आउट हो गई। और वहीं सेहरावत ने 57 गेंद की पारी में 20 चौके लगा दिए। और उन्होंने 21 गेंद शेष रहते ही भारत को जीत दिला दी। शेफाली वर्मा ने गेंदबाजी करतें हुए। 2 विकेट भी चटकाए।

साउथ अफ्रीका के लिए सिमोन लौरेंस ने 44 गेंद में 61 रन और इलांड्री जांसे वान रेंसबर्ग ने 13 गेंद में 23 रन की पारियां खेली। और बाएं हाथ की स्पिनर गेंदबाज सोनम यादव ने रेंसबर्ग को विकेट के पीछे रिचा घोष के हाथों से आउट करा दिया। और भारत को पहली सफलता दिला दी। इसके बाद शेफाली वर्मा ने ओलुहले सियो को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

उलटफेर का शिकार हुई ऑस्ट्रेलिया

आईसीसी अंडर 19 महिला वर्ल्ड कप के पहले ही दिन बांग्लादेश ने पक्के दावेदार ऑस्ट्रेलिया को 12 रनो से हरा दिया। जबकि संयुक्त अरब अमीरात ने स्कॉटलैंड पर शानदार जीत दर्ज की। बेनोनी में विलोमूर पार्क में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया टीम पर किसी आईसीसी टूर्नामेंट में एकमात्र जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने प्रेक्टिस मैचों में भारत और साउथ अफ्रीका को भी हरा दिया था। बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया टीम को 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 130 रन पर रोकने के बाद 17.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाकर बड़ी जीत दर्ज की। सोमैया अख्तर ने 41* और दिलारा अख्तर ने 40 रन बनाए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles