13.2 C
Los Angeles
Tuesday, May 21, 2024

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पंड्या रहेंगे भारतीय टीम के कप्तान ! सामने आया बड़ा अपडेट

IND vs SL Series 2023

श्रीलंका टीम जनवरी 2023 के पिछले हफ्ते में व्हाइट बॉल श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करने वाली है। और इस दौरे पर भारत और श्रीलंका टीम के बीच में 3 टी20 और 3 वनडे मुकाबले खेले जाएंगे। अभी तक इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं किया है। और कप्तान रोहित शर्मा की चोट के कारण अभी भी टीम की कप्तानी को लेकर बहुत चर्चाएं चल रही हैं। अब इसी बीच एक बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है।

जिसके बाद यह साफ हो गया। कि टी20 सीरीज में कम से कम हार्दिक पंड्या टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में चोट के वजह से रोहित शर्मा को टेस्ट सीरीज से भी बाहर होना पड़ गया था। टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया की हार के बाद सभी और यह चर्चा जोरों से हो रही है। कि हार्दिक पंड्या को भारत का नया टी20 कप्तान बनाया जाए।

Hardik Pandya

अभी इस पर कोई भी ऑफिशियल बयान तो नहीं आया है। लेकिन विश्व कप के तुरंत बाद ही न्यूजीलैंड के दौरे पर हार्दिक ने ही टीम की कप्तानी की थी। और सीरीज को भारत ने अपने नाम किया था। इससे पहले ही इसी साल जून में हार्दिक पंड्या ने आयरलैंड की टीम के खिलाफ भी भारत की कमान संभाली थी। और अब श्रीलंका के खिलाफ भी आने वाली सीरीज में बागडोर उनके ही हाथों में हो सकती है।

सामने आया बड़ा अपडेट

3 जनवरी से भारत और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच में स्टार्ट होने वाली टी20 सीरीज का ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने जारी किया है। और इस प्रोमो में हार्दिक पांड्या ही दिखाई दे रहे है। और स्पोर्ट्स नेटवर्क चैनल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर भी कवर फोटो में भी हार्दिक पांड्या को श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका के साथ में दिखाया है। और ऐसे में अब तक टीम की घोषणा तो नही हुई है। लेकिन जो अटकलें लगी थी। कि हार्दिक पांड्या ही टी20 टीम की कप्तानी संभालेंगे। वो तो बिल्कुल सही साबित होती हुई दिखाई दे रही हैं। और यह अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है। और उसके लिए बीसीसीआई की नई अपडेट आने का इंतजार हैं।

भारत और श्रीलंका सीरीज का कार्यक्रम

पहला टी20 – 3 जनवरी( मुंबई)
दूसरा टी20- 5 जनवरी (पुणे)
तीसरा टी20- 7 जनवरी ( राजकोट)

टी20 सीरीज के बाद में दोनों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। ओर उम्मीद यही है। कि इस वनडे सीरीज तक रोहित शर्मा फिट होकर टीम के साथ में फिर से जुड़ जाए। और वहां केएल राहुल की अनुपस्थिति में हार्दिक पंड्या को टीम इंडिया की उपकप्तानी दी जा सकती है। इस साल होने वाले वनडे विश्व कप के हिसाब से ये सीरीज और उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज बहुत महत्वपूर्ण रहेगी। श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैच 10, 12 और 15 जनवरी को खेले जाएंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles