14.3 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

PAK vs NZ: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को पहले वनडे मुकाबले में हराकर सीरीज में बनाई बड़त

PAK vs NZ,1st ODI

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड टीम के बीच में खेला गया। पहला वनडे मुकाबला पाकिस्तान टीम ने 6 विकेट से अपने नाम कर लिया है। और कराची में खेले गए इस मुकाबले में बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड के 256 रनो के लक्ष्य को 11 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया है। और 3 मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली हैं। पाकिस्तान की और से तेज गेंदबाज नसीम शाह ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किया हैं। तो वहीं बल्लेबाजी में मोहम्मद रिजवान 77* रन की पारी खेली।

बाबर आजम और फखर जमान के अर्धशतक

न्यूजीलैंड के 256 रनो के लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही। और इमाम-उल-हक छठे ओवर में ही ब्रेसवेल की गेंद पर आउट होकर पवेलियन वापस लोट गए। इसके बाद कप्तान बाबर आजम और फखर जमां ने पारी को आगे बढ़ाया। और 78 रनों की खास साझेदारी बनाई। और इस दौरान फखर जमान ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। और इससे पहले कि दोनों साझेदारी को और आगे बढ़ाते। ब्रेसवेल ने फखर जमां को 56 रन के स्कोर पर ही क्लीन बोल्ड कर पाकिस्तान को दूसरा झटका दे दिया।

मोहम्मद रिजवान ने खेली मैच विनिंग पारी

Pakistan beat New Zealand in the first ODI

बाबर आजम ने भी दूसरे छोर से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। और मोहम्मद रिजवान के साथ 60 रनों की साझेदारी की। और अपनी टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचा दिया था। फिर बाबर 37वें ओवर में 66 रन पर फिलिप्स का शिकार बने। बाबर आजम के आउट होने के बाद भी पाकिस्तान को फर्क नहीं पड़ा और हैरिस सोहेल ने मोहम्मद रिजवान के साथ में मिलकर 51 गेंदों में 64 रनों की साझेदारी की।

टीम को जीत के काफी पास पहुंचा दिया। और सोहेल 23 गेंदों में 32 रन बनाकर 45वें ओवर में ही पवेलियन लोट गए। लेकिन आखिर में मोहम्मद रिजवान और आगा सलमान ने कोई विकेट नही गंवाए। और जीत को पाकिस्तान की झोली में डाल दिया। मोहम्मद रिजवान 86 गेंदों में 77 और सलमान 10 गेंदों में 13* रन बनाए।

न्यूजीलैंड की खराब शुरुआत

इससे पहले मुकाबले में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। और पहले ओवर में ही नसीम शाह ने डेवोन कॉन्वे को 0 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड करते हुए पहला झटका दिया। इसके बाद फिन एलेन ने कुछ तेज शॉट लगाए। लेकिन मोहम्मद वसीम ने उनको आउट करके न्यूजीलैंड को संभलने का कोई मौका नहीं दिया। और सलामी बल्लेबाजों के 50 रन के भीतर ही पवेलियन लोटने के बाद कप्तान केन विलियमसन ने डेरिल मिचेल के साथ पारी को थोड़ा आगे बढ़ने की कोशिश जरूर की। लेकिन मोहम्मद नवाज और डेब्यू कर रहे। उसामा मिर ने दोनों को ही आउट करके न्यूजीलैंड के अरमानों पर पानी फेर डाला।

नसीम शाह ने चटकाएं 5 विकेट

न्यूजीलैंड टीम के मिडिल ऑर्डर ने थोड़ा बहुत योगदान दिया। लेकिन बड़ी साझेदारियां न होने के कारण न्यूजीलैंड टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 255 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड की ओर से एक भी अर्धशतक नहीं लग सका। और माइकल ब्रेसवेल 43 रन के साथ सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं। वहीं पाकिस्तान की और से नसीम शाह 5 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles