20.4 C
Los Angeles
Sunday, May 19, 2024

IND vs PAK: भारत से हार के बाद पाकिस्तान की हालत खराब PCB चीफ रमीज राजा ने इस मुकाबले को कह दिया ‘Unfair’

T20 World Cup 2022 ,IND vs PAK 

भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान टीम को 4 विकेट से हरा दिया हैं। इस मुकाबले में भारतीय टीम की जीत के हीरो रहे। रन मशीन किंग विराट कोहली जिन्होंने 53 गेंदों मे 82* रनों की पारी खेली हैं। इस बहुत ही रोमांचक मुकाबले में लास्ट ओवर का ड्रामा बहुत खास रहा है।

पाकिस्तान टीम के लिए स्पिनर मोहम्मद नवाज ने यह ओवर डाला और भारत ने इस लास्ट ओवर 16 रन बटोर कर जीत हासिल कर ली। इस ओवर में एक नो बॉल हो गई थी। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर अच्छा खासा बवाल मचा हुआ है। पाकिस्तान टीम के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान के सभी फैंस इस मुकाबले में हार के बाद नो बॉल के वजह से गुस्साए हुए है। पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने तो सोशल मीडिया पर इस मोमेंट का एक फोटो के साथ में अंपायरों को सोच-विचार करने को कह डाला।

After the loss to India ,Pakistan’s PCB chief Rameez Raja said

इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा ने स्पष्ट रूप से तो कुछ नहीं बोला। लेकिन उन्होंने अपने ट्विटर पोस्ट में मुकाबले को अनफेयर जरूर कह दिया। इसके अलावा पाकिस्तान टीम के फैंस भी सोशल मीडिया पर हार के बाद नो बॉल को लेकर बहुत ज्यादा तिलमिलाते दिखाई दिए।

शोएब अख्तर और रमीज राजा तिलमिलाए

रमीज राजा ने अपने पोस्ट में यह लिखा,की “एक क्लासिक मुकाबला! आप कुछ मुकाबले जीत जाते हैं। ओर कुछ मुकाबले हार भी जाते हैं। हम सभी यह तो जानते हैं। कि यह क्रिकेट क्रूर और अनुचित भी हो सकता है। पाकिस्तानी टीम बल्ले और गेंद से इससे ज्यादा नहीं कर सकती थी। इस प्रदर्शन के लिए हमे गर्व है।” इधर शोएब अख्तर ने अंपायरों की फोटो ट्वीट करते हुए, लिखा,की “अंपायर भाईयों आज रात में खाना खाते समय सोच-विचार जरूर करना।”

लास्ट ओवर का ड्रामा

लास्ट ओवर में भारतीय टीम को 16 रनों की आवश्यकता थी। और पहली ही गेंद पर हार्दिक पंड्या के विकेट के बाद 5 गेंदों पर 16 रन चाहिए थे। फिर दिनेश कार्तिक ने सिंगल ले लिया। और बचे हुए। 4 गेंदों मे 15 रन की दरकार थी। इसके बाद विराट कोहली ने 2 रन ले लिए। और 3 गेंदों पर भारतीय टीम को 13 रनों की जरूरत थी। फिर जो हुआ उसने मुकाबला ही बदल दिया।

विराट कोहली ने अगली गेंद पर छक्का जड़ दिया। और गेंद नो बॉल हो गई। जिसे अंपायरों ने सोच-विचार के बाद कमर से बता दिया। फिर टीम को चाहिए थे 3 गेंद पर 6 रन। इसके बाद मोहम्मद नवाज ने वाइड गेंद फेंक दी। और 3 गेंद में 5 रन चाह रहे थे। और फ्री हिट भी बरकरार रहा। और अगली गेंद पर विराट कोहली बोल्ड हो गए। लेकिन फ्री हिट था।

दिनेश कार्तिक की शानदार रनिंग के चलते भारत को 3 रन और मिल गए। लास्ट 2 गेंद पर 2 रन की जरूर थी। और दिनेश कार्तिक रनआउट हो गए। लास्ट 1बॉल में 2 रन मैच सुपर ओवर की और जा रहा था। फिर मोहम्मद नवाज ने वाइड बॉल फेंक दी। और लास्ट गेंद पर आर अश्विन ने विनिंग शॉट खेलकर भारतीय टीम को जीत दिला दी। टीम अब अपना अगला मुकाबला 27 अक्टूबर गुरुवार को नीदरलैंड टीम के साथ खेलेगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles