IND vs NZ: एमएस धोनी और गांगुली के इस क्लब में शामिल हो सकते हैं हार्दिक पांड्या, करना होगा ये कारनामा

IND vs NZ T20I Series

भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड टीम के साथ में टी20 मुकाबला खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। भारतीय टीम के लिए ये सीरीज बहुत ही चुनौतीपूर्ण होने वाली है। क्योंकि बहुत से बड़े बड़े और दिग्गज खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं खेल रहे। लेकिन इसका एक फायदा यह भी है। की वो ये कि युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल जाएगा। और वे अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की भी कर सकते हैं। ओर अगले साल वनडे विश्व कप भारत में ही खेला जाना है।

Hardik Pandya can join the club of MS Dhoni and Ganguly

लेकिन युवा खिलाड़ियों की निगाहे जरूर टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर रहेगी। जिसके लिए अभी से तैयारी की जाने की बात भी की जा रही है। और इस सीरीज में भारत की हार्दिक पांड्या कप्तानी कर रहे हैं। उन्हें भविष्य के लिए टी20 इंटरनेशनल में कप्तान के रूप में भी देखा जा रहा है। इसलिए उनके पास मौका होगा। कि वे अपनी कप्तानी को अच्छे से साबित कर सके।

इस बीच हार्दिक पांड्या के पास अच्छा मौका होगा। कि वे कुछ ऐसे प्रयास करे। जो टीम के हित में हों और उन्हें काफी बड़ा दिल दिखाने की जरूरत भी है। अगर वे कुछ फैसले लेने में कामयाब हो जाते हैं। तो वे पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और एमएस धोनी के एक बहुत खास क्लब में शामिल होने की स्थिति में भी पहुंच सकते हैं।

2 टी20 मैचों में भारत की कप्तानी कर चुके हैं। हार्दिक पांड्या

Captain Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या अभी 2 टी20 अंतराष्ट्रीय मुकाबलों में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। जब टीम इंडिया ने आयरलैंड दौरा किया था। तो बहुत से बड़े खिलाड़ी रेस्ट पर थे। और यंग खिलाड़ियों की कप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या के हाथ में सोपी गई थी। भले आयरलैंड की टीम कमजोर थी। परन्तु हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी से बहुत प्रभावित किया था। और सीरीज के दोनों मुकाबले अपने नाम किए थे। फिर से उन्हीं के कंधों पर ये टीम इंडिया जिम्मेदारी दी गई है। और इस दौरान हार्दिक पांड्या अगर कुछ बड़े फैसले लेने का सामर्थ दिखाते है।

तो वे पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान एमएस धोनी के जैसे ही पूरी दुनिया पर छा सकते हैं। सौरव गांगुली की कप्तानी में ही वीरेंद्र सहवाग ने भी डेब्यू किया था। लेकिन पहले वीरेंद्र सहवाग मीडिल आर्डर में बल्लेबाजी किया करते थे। लेकिन सौरव गांगुली ने उनसे प्रभावित होकर टीम की ओपनिंग कराबाई और उसके बाद सहवाग ने क्या कारनामा किया। ये किसी से भी नहीं छिपा है।और ही किसी को बताने की कोई जरूरत भी नहीं हैै।

Sourav Ganguly and MS Dhoni

इसी तरह से ही एमएस धोनी की कप्तानी में रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था। पहले रोहित शर्मा भी मिडल आर्डर में ही खेलते थे। लेकिन एमएस धोनी ने जब रोहित शर्मा की बल्लेबाजी देखी तो उनको ओपनिंग करने की जिम्मेदारी सौप दी। ओपनिंग करने के बाद रोहित शर्मा हिटमैन बने थे। और उसके बाद उन्होंने ओडीआई हो या फिर टी20 दोनों में ही इतिहास बनाने का काम किया और अभी तक करते आ रहे हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऋषभ पंत से ओपनिंग करा सकते हैं। हार्दिक पांड्या

Rishabh Pant

अगर हार्दिक पांड्या टीम मैनेजमेंट को मना लेते हैं। कि न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ होने वाली सीरीज में ऋषभ पंत से भारतीय टीम की ओपनिंग करा दो जाए। तो ये अपने आप में बहुत ही बड़ी बात होगी। ऋषभ पंत काफी लंबे वक्त से टी20 मुकाबले खेल रहे हैं। लेकिन भारत की टीम में उनकी जगह पर लगातार ही सवाल उठते रहे हैं। लेकिन हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड सीरीज में ऋषभ पंत से भारतीय टीम में ओपनिंग करवा सकते हैं। क्योंकि उन्होंने पहले भी मुकाबलों में ओपनिंग की हैं। और उन्होंने काफी बढ़िया प्रदर्शन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *